भारत के इन 5 शहरों में अंजान पड़ोसी भी करेंगे आपकी हर मदद गूगल की नेबरली ऐप हुई लॉन्‍च

2018-09-13T08:42:39Z

अपने शहर से बाहर रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। अब चाहे शहर भले ही उनके लिए अंजाना हो लेकिन अब उनके अंजान पड़ोसी भी उनकी मदद के लिए तैयार रहेंगे क्‍योंकि अब आ गई है गूगल नेबरली ऐप।

नई दिल्ली (पीटीआई) किसी नए शहर में छोटे बड़े कामों के लिए अंजान पड़ोसियों से हेल्प लेना कई बार बड़ा मुश्किल होता है। पर अब गूगल की नेबरली ऐप मुंबई और जयपुर समेत देश के इन पांच शहरों में भी आपकी मदद को तैयार है।

नए 5 शहरों को मिलाकर कुल 7 शहरों में शुरु हुई नेबरली ऐप सर्विस
अंजान शहर और इलाके में लोकल जानकारियां जुटाना अब बहुत आसान होने वाला है। टेक कंपनी गूगल ने घोषणा की है कि वो अपनी नेबरली ऐप को देश के अन्य 5 शहरों में शुरु कर रहा है। इन शहरों में अहमदाबाद, कोयंबटूर, मैसूर, वाइजैग और कोटा शामिल हैं। बता दें कि गूगल ने अपनी नेबरली ऐप सर्विस सबसे पहले ट्रायल के तौर पर मुंबई में शुरु की थी। बाद में इसे बढ़ाकर जयपुर में शुरु किया गया। अब देश के इन 5 शहरों में भी लोग किसी भी नए मोहल्ले में अंजान पड़ोसियों के बीच भी आराम से तमाम लोकल जानकारियां प्राप्त कर सकेंगे। यूजर्स नेबरली ऐप पर टाइप करके या बोलकर अपना सवाल पूछ सकते हैं, बदले में गूगल उन्हें उनके पड़ोसियों द्वारा दिए गए सटीक जवाब मिनटों मे उपलब्ध कराएगा।

इन शहरों में हर छोटी बड़ी और सटीक जानकारी मिल सकेगी सेकेंडों में
गूगल के मुताबिक मुंबई और जयपुर में शुरु की गई नेबरली की ट्रायल सर्विस के दौरान तमाम उत्साही लोगों की वजह से बहुत सारे नए लोगों को स्थानीय जानकारियां उलब्ध हो सकीं। इस दौरान शहर में नए बसे लोगों ने बहुत सारी जानकारियां मांगीं। इनमें लोकल शॉपिंग प्लेस, अच्छे ट्यूशन टीचर, बेहतर फूड प्लेस आदि के बारे में सबसे ज्यादा मदद मांगी गई और लोगों को ऐप से काफी मदद भी मिली। गूगल के मुताबिक नेबरली ऐप के यूसेज को लेकर उन्होनें इन दो शहरों में काफी डीटेल्ड रिसर्च की है। जिसके आधार पर ही अब हमने नेबरली की सर्विस देश के नए 5 शहरों में शुरु करने का फैसला किया है।

गूगल को भाया इन 5 शहरों का माहौल
गूगल के मुताबिक अहमदाबाद, कोयंबटूर, मैसूर, वाइजैग और कोटा इन 5 महानगरों का विविधता से भरा और गतिशील माहौल गूगल की नेक्स्ट बिलियन यूजर टीम को काफी भा गया। इसके बाद टीम ने इन शहरों में काफी डीप रिसर्च भी की है। नेबरली टीम ने शहर में तमाम लोगों की मदद ली और उनसे जाना कि कि वो स्थानीय जानकारियों के रूप में अपने नए पड़ोसियों की मदद कैसे कर सकते हैं। गूगल को इन शहरों में लोकल लेवल पर बेहतर रिस्पॉन्स मिला। इसका ही नतीजा है कि गूगल ने अब मुंबई और जयपुर समेत इन पांच शहरों में नेबरली ऐप सर्विस शुरु कर दी है। जिसका फायदा यहां आकर बसने वाले उन तमाम लोगों को होगा, जो यहां नए आकर बसे हैं।

फेसबुक, इंस्टाग्राम या गूगल कोई भी ऑनलाइन अकाउंट्स हो सकता है हैक, अगर नहीं मानेंगे ये रूल्स

स्मार्टफोन पर अब वेबसाइट पढ़ने की जरूरत नहीं, गूगल का नया फीचर हिंदी में बोलकर सुनाएगा सबकुछ

हाथ से टाइपिंग करना भूल जाइए... बोलकर अपनी भाषा में कीजिए टाइप, ये ऐप्स दिल खुश कर देंगी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.