- नोटबंदी के असर को कम करने के लिए कमिश्नर ने बैंक अधिकारियों संग की मीटिंग

GORAKHPUR: एटीएम में नोटों के मुताबिक बदलाव की कार्रवाई की जा चुकी है। सिर्फ तीन बैंक्स के एटीएम और बचे हैं, जिनको बदलने का काम किया जा रहा है। जल्द यह पूरा हो जाएगा। यह जानकारी लीड बैंक के अधिकारी आरके सिंह ने कमिश्नर अनिल कुमार के एटीएम से संबंधित पूछे गए सवाल के जवाब में दी।

उन्होंने बताया कि अब तक 20 से 22 लाख लोगों ने पैसे निकाले या बदले हैं। बैंकों और एटीएम पर लग रही लंबी लाइन के मद्देनजर कमिश्न ने कहा कि बैंक्स और एटीएम में सुविधाएं और सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त की जाए, जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

900 करोड़ की जरुरत

आयुक्त सभागार में बैंकर्स के साथ नोटबंदी के असर को कम करने के लिए मीटिंग की गई। इस दौरान कमिश्नर ने बैंक्स के अधिकारियों से कहा कि ग्रामीण इलाकों में नोट की आपूर्ति सुचारू रूप से सुनिश्चित कराएं। जनपद में कितने पैसे की जरूरत है, इस सवाल पर बैंक अधिकारियों ने बताया कि जनपद में अब भी करीब 900 करोड़ रुपए की डिमांड है। इस पर कमिश्नर ने बैंक्स रिप्रेजेंटेटिव्स को निर्देश दिए कि वे रिजर्व बैंक को पत्र लिखकर व अन्य फॉर्मेल्टी पूरी कर नोटों/पैसों की आपूर्ति सुनिश्चित कराएं। मौके पर डीएम संध्या तिवारी, डीआइजी शिवसागर सिंह सहित विभिन्न बैंकों के अधिकारी व लीड बैंक के मैनेजर मौजूद थे।

Posted By: Inextlive