- डीएम ने जीडीए वीसी की अध्यक्षता में बनाई पांच अधिकारियों की कमेटी

- सबको खाना उपलब्ध कराने में मदद करेगी कमेटी

डीएम ने जीडीए वीसी की अध्यक्षता में बनाई पांच अधिकारियों की कमेटी

- सबको खाना उपलब्ध कराने में मदद करेगी कमेटी

GORAKHPUR: GORAKHPUR: नोवेल कोरोना वायरस के खतरे के बीच लोगों को खाने-पीने का संकट पैदा हो गया है। खासतौर पर उन्हें जो रोजाना मजदूरी कर अपना और फैमिली का पेट पालते हैं। ऐसे लोगों को अब मुसीबत का सामना नहीं करना पड़ेगा। डीएम के विजयेन्द्र पांडियन ने गरीब बेसहारा, मजदूर, बाहर से आये लोगों के खाना और रहने का ठिकाना उपलब्ध कराने के साथ ही छुट्टा जानवरों, जनपद के गोशाला व जनपद में भूसा/चारा की उपलब्धता आदि की व्यवस्था के लिए जीडीए वीसी की अध्यक्षता में भ् अधिकारियों की कमेटी बनाई है। इसमें वीसी के साथ ही मुख्य कार्यपालक अधिकारी गीडा, एसडीएम सदर, चीफ इंजीनियर नगर निगम और मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को शामिल किया है। अगर आपको या आपके आसपास किसी को खाने या ठिकाने की कोई प्रॉब्लम हो रही है, तो वह कमेटी मेंबर्स से कॉन्टैक्ट कर उनके लिए व्यवस्था करा सकता है।

कंट्रोल रूम में दो स्टाफ की लगे ड्यूटी

जिला मजिस्ट्रेट ने बताया है कि कमेटी की ओर से शासनादेश/उच्च स्तर से हासिल निर्देशों के तहत गरीब बेसहारा, मजदूर, बाहर से आए लोगों के खाने और रहने के ठिकाने के साथ ही छुट्टा जानवरों, जनपद के गोशाला व जनपद में भूसा/चारा की उपलब्धता आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाएगी। इस कार्य में समिति में नामित अधिकारी अपने मातहतों का सहयोग लेते हुए ससमय कार्यवाही करेगी। साथ ही डीएम ने कंट्रोलरूम में दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश भी दिए हैं। कंट्रोलरूम में आने वाली खाने-पीने और रहने से जुड़ी प्रॉब्लम से उच्चाधिकारी को तत्काल अवगत कराया जाएगा, जिसके आधार पर कमेटी त्वरित कार्यवाही करेगी। इस काम में इंटरेस्ट गैर सरकारी कमेटी, एनजीओ और संस्थाओं का भी सहयोग लिया जाएगा।

पार्क रोड की जमीन पर रखें आवारा जानवर

इसके साथ ही डीएम ने लॉकडाउन को देखते हुए पार्क रोड सीतापुर रोड आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि छुट्टा जानवरों को पकड़ कर पूर्व में खाली कराए गए पार्क रोड की जमीन पर रखा जाए और उनके चारे, इलाज, पानी आदि की व्यवस्था भी की जाए। इसके लिए सीएमओ को निर्देश भी दिया गया है। साथ ही साफ-सफाई के लिए नगर निगम को निर्देशित किया गया।

कंट्रोल रूम - 87म्भ्ख्8ख्ब्07 और 800ब्क्म्8फ्भ्8

वीसी जीडीए - 9ब्क्भ्ख्क्0ब्भ्क्

मुख्य कार्यपालक अधिकारी गीडा - 70भ्ब्फ्7क्0ख्8

एसडीएम सदर - 9ब्भ्ब्ब्क्म्ख्क्भ्

चीफ इंजीनियर - नगरनिगम

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी - 9ब्क्ख्म्क्ख्099

Posted By: Inextlive