- सुबह साढ़े पांच बजे से साढ़े नौ बजे तक भेजी गई सब्जी

- पहले से जमा भीड़ करती रही इंतजार, खत्म हुआ सामान

GORAKHPUR: शहर के 70 वार्ड में प्रशासन की तरफ से सब्जी पहुंचने का इंतजार लोग करते रहे। कई मोहल्लों में आठ बजे तक सब्जी वाली गाडि़यां नहीं पहुंचीं। इसलिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। इससे सोशल डिस्टेंसिंग का दायरा टूट गया। सब्जी विलंब से मिलने पर लोगों ने गाड़ी लेकर पहुंचे कर्मचारियों को खरीखोटी सुनाई। हालांकि सुबह के समय चार घंटे सब्जी, किराना सहित अन्य सामान लेने गए लोगों की लापरवाही देखकर प्रशासन अलग व्यवस्था बनाने की तैयारी में जुटा है। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि पब्लिक को कोई असुविधा न हो सके इसके लिए इंतजाम किया जा रहा है।

विलंब से पहुंचीं गाडि़यां, जुट गई भीड़

शहर के विभिन्न 70 वार्ड में बुधवार की सुबह साढ़े पांच बजे से लेकर साढ़े नौ बजे तक सब्जी वितरण की सूचना पब्लिक को दी गई थी। इसके लिए प्रशासन की तरफ से स्थान भी निर्धारित किए गए थे। तय जगहों पर सब्जी लेने के लिए लोग पहुंच गए लेकिन गाडि़यां नहीं पहुंच सकीं। इस वजह से काफी भीड़ जमा हो गई। अफरा-तफरी के माहौल में सब्जी लेने वाले लोगों ने कर्मचारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई। हालांकि सभी की बातों को अनसुना करके वितरण कर्मचारी अपना काम करते रहे। इससे काफी अफरा-तफरी भी मची रही। सोशल मीडिया के जरिए कुछ लोगों ने शिकायत दर्ज कराई। बताया कि राप्ती नगर के आंबेडकर स्कूल में सुबह आठ बजकर 20 मिनट तक गाड़ी नहीं पहुंची। अलीनगर चौराहे पर सवा सात बजे सब्जी की सप्लाई हुई। बिछिया हनुमान मंदिर के पास सात बजकर 20 मिनट पर शिकायत दर्ज कराई गई।

एसपी ट्रैफिक ने बनवाई डिस्टेंस लाइन

शहर में मेडिकल स्टोर्स खुले हैं। लेकिन वहां पर कोई ऐसी व्यवस्था नहीं है जिससे लोग दूरी बनाकर खड़े हो सकें। इसलिए दवा लेने जा रहे लोगों के बीच दूरी का कोई इंतजाम नहीं किया गया है। बुधवार को पेट्रोलिंग पर निकले एसपी टै्रफिक ने भीड़ के हालात देखे तो उन्होंने सभी जगहों पर सख्ती शुरू कर दी। दुकानों के सामने खुद खड़े होकर लाइन बनवाई ताकि लोग निश्चित दूरी पर खड़े होकर दवा खरीदने आ सकें। एसपी ट्रैफिक ने सभी दुकानों पर पब्लिक के लिए सेनेटाइजर और हाथ धुलने का इंतजाम करने को भी कहा। शहर में ज्यादातर मेडिकल स्टोर्स पर मंगलवार को लापरवाही मिली थी। इसको देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है।

Posted By: Inextlive