- स्टूडेंट्स को मिल जाएंगे टीचर्स, नवंबर से शुरू हो जाएंगे इंटरव्यू

- वहीं पेशेंट्स को भी बीमारी का इलाज कराने के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर

- 24 डिपार्टमेंट में 124 पदों की निकाली गई है वैकेंसी

GORAKHPUR: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की गोरखपुर बॉडी में टीचर्स की कमी जल्द दूर होगी। इससे जहां स्टूडेंट्स के लिए टीचिंग के ऑप्शन बढ़ेंगे और उनके क्लास रेग्युलर होंगे, तो वहीं पेशेंट्स को भी नए डॉक्टर्स मिल जाएंगे, जिससे उनके इलाज में भी काफी बेहतरी होगी। एम्स एडमिनिस्ट्रेशन ने इस माह के आखिर से इंटरव्यू प्लान किए हैं, जिसके बाद एम्स गोरखपुर भी टीचर्स से गुलजार हो जाएगा और पेशेंट्स-स्टूडेंट्स को राहत मिलेगी।

124 पोस्ट के लिए हाेगा इंटरव्यू

एम्स में खाली पड़ी जनरेट हुई 124 से ज्यादा पोस्ट के लिए इंटरव्यू नवंबर लास्ट में शेड्यूल्ड किया गया है। 24 डिपार्टमेंट के प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, असोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद इनसे भरे जाएंगे। इसमें रिजर्व और अन रिज‌र्व्ड के साथ इसमें ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में असोसिएट प्रोफेसर के 1 पद समेत कुल चार पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं। डीटेल्ड इंफॉर्मेशन एम्स जोधपुर के गोरखपुर एम्स सेक्शन से हासिल की जा सकती है।

कितने पदों की नियुक्ति

प्रोफेसर - 23

एडिशनल प्रोफेसर - 21

असोसिएट प्रोफेसर - 30

असिस्टेंट प्रोफेसर - 50

एक माह लगेगा वक्त

एम्स में निकाली गई वैकेंसी के लिए इंटरव्यू के रिजल्ट प्रॉसेस कंप्लीट होने के तीन-चार दिन में डिक्लेयर कर दिए जाएंगे। इसके बाद कागजी कार्रवाई में कुछ दिन लगेंगे। नवंबर में शुरू होने वाले इंटरव्यू दिसंबर के सेकेंड वीक तक कंप्लीट होने की उम्मीद है। इसके बाद ज्वाइनिंग प्रॉसेस होगी। यानि दिसंबर लास्ट या नए साल की शुरुआत में गोरखपुर एम्स की टीम डॉक्टर्स से लैस हो जाएगी और यहां पेशेंट्स को देखने वालों की तादाद के साथ ही स्टूडेंट्स को पढ़ाने वालों की संख्या बढ़ जाएगी।

एम्स में 24 डिपार्टमेंट के लिए फॉर्म भरे जा रहे हैं। इस मंथ के लास्ट में इंटरव्यू होंगे। जिसके बाद ज्वाइनिंग का सिलसिला शुरू हो जाएगा। नए साल में टीचर्स की कमी दूर होने की उम्मीद है।

- अश्विनी महौर, डिप्टी डायरेक्टर, एम्स

Posted By: Inextlive