- फिजिकल डिस्टेंसिंग वाले गेम्स से ही होंगे स्टार्ट - रेसलिंग हॉकी समेत आठ गेम्स को अभी नहीं मिली हरी झंडी - एंट्री के लिए जरूरी होगा आईकार्ड एडमिशन प्रॉसेस शुरू GORAKHPUR: खेल के मैदान में अपना हुनर निखारने की चाहत रखने वाले खिलाडि़यों को डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रिेशन ने राहत दी है. लेकिन अ

- फिजिकल डिस्टेंसिंग वाले गेम्स से ही होंगे स्टार्ट

- रेसलिंग, हॉकी समेत आठ गेम्स को अभी नहीं मिली हरी झंडी

- एंट्री के लिए जरूरी होगा आईकार्ड, एडमिशन प्रॉसेस शुरू

GORAKHPUR: खेल के मैदान में अपना हुनर निखारने की चाहत रखने वाले खिलाडि़यों को डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रिेशन ने राहत दी है। लेकिन अभी सभी गेम्स को ग्रीन सिग्नल न मिल पाने की वजह से खिलाडि़यों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। 8 जून से स्टार्ट होने वाले रीजनल स्टेडियम में सभी गेम्स के खिलाडि़यों को परमिशन नहीं होगी। रेसलिंग, हॉकी समेत आठ गेम्स में अभी भी रिस्ट्रिक्शन लगाई गई है। जिन खिलाडि़यों को आने की परमिशन मिलेगी, वह भी फिजिकल डिस्टेंसिंग मेनटेन करने के साथ ही अपने साथ मास्क लेकर आएंगे। ऐसा न करने वालों को स्टेडियम में एंट्री नहीं मिल सकेगी।

साफ-सफाई हो गई शुरू

गोरखपुर रीजनल स्टेडियम में खिलाडि़यों को वापस ट्रैक पर लौटाने के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। जहां स्टेडियम की साफ-सफाई का काम शुरू हो गया है, वहीं जिम्मेदार इस बात को लेकर भी मंथन में लग गए हैं कि आखिर कैसे फिजिकल डिस्टेंस को मेनटेन रखा जाए। साथ ही डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन की गाइडलाइन को प्रॉपर फॉलो कराने के लिए क्या-क्या कदम उठाए जाएंगे। इसके लिए मंगलवार को आरएसओ अरुणेंद्र पांडेय की अध्यक्षता में एक मीटिंग भी हुई, जिसमें खिलाडि़यों के लिए गाइडलाइन तैयार की गई।

यह हुए डिसीजन -

- सिर्फ उन्हीं गेम्स को परमिशन, जिसमें फिजिकल डिस्टेंसिंग पॉसिबल

- रजिस्ट्रेशन कराने वालों को ही मिलेगी एंट्री

- सभी खिलाडि़यों को अपने साथ आईकार्ड लाना जरूरी होगा।

- रजिस्ट्रेशन के लिए दो फोटोग्राफ, आधार की कॉपी और निर्धारित फीस लेकर स्टेडियम में संपर्क करना होगा।

- 7 जून तक सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक होगा रजिस्ट्रेशन

- खिलाडि़यों के अलावा किसी और को स्टेडियम में नहीं मिलेगी एंट्री

- भीड़ होने पर स्टेडियम बंद कराने पर भी होगा विचार

- रजिस्ट्रेशन कराने वाले खिलाडि़यों को मास्क लाना होगा जरूरी।

इन गेम्स को परमिशन नहीं

- रेसलिंग

- कबड्डी

- फुटबॉल

- हैंडबॉल

- हॉकी

- बास्केटबाल

- जूडो

- बॉक्सिंग

आठ जून से स्टेडियम ओपन करने की तैयारी है। इसके लिए 7 जून तक रजिस्ट्रेशन कर आईकार्ड जारी किए जाएंगे। सिर्फ उन्हीं खेलों को शुरू किया जाएगा, जिसमें फिजिकल डिस्टेंिसग पॉसिबल है।

- अरुणेंद्र पांडेय, आरएसओ

Posted By: Inextlive