असान किस्त योजना का उठाए लाभ नहीं तो नोटिस

-सिटी के चारों डिवीजन के अफसरों ने कंज्यूमर्स से कर रहे आग्रह

GORAKHPUR:

घरेलू कनेक्शन वाले विद्युत बकाएदारों को सरचार्ज में छूट देने के लिए बिजली निगम के अफसर डोर-टू-डोर जा रहे हैं फिर भी कंज्यूमर्स रूचि नहीं दिखा रहे हैं। आसान किस्त योजना के तहत जारी किए गए सिटी एरिया के आंकड़े इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि अभी तक लगभग 27 हजार से अधिक बिल बकाएदारों में से करीब 10 हजार कंज्यूमर्स ने ही रजिस्ट्रेशन कराया है।

शासन ने की योजना

शासन ने चार किलोवाट तक के घरेलू कंज्यूमर्स को बिजली बिल में राहत देने के लिए आसान किस्त योजना शुरू की है। बीते 11 नवंबर से शुरू इस योजना के तहत रजिस्ट्रेशन कराकर लाभ ले सकते है। योजना के तहत सरचार्ज को पूरी तरह माफ कर दिया गया है। सरचार्ज माफी के बाद बकाए मूल बिल को 12 किस्तों में पेमेंट करने की सुविधा दी गई है।

मोहल्लों में लगे रहे कैंप

सिटी एरिया के लगभग सभी डिवीजन में दर्जन भर से अधिक कैंप लगाए गए लेकिन वहां बकाएदार नहीं आए। बता दें, सिटी में कुल करीब छह करोड़ 11 लाख बिल बकाया है जिसमें से एक करोड़ 36 लाख रुपए सरचार्ज के है। बिजली निगम के अफसरों ने बकाएदारों को लाभ देने के लिए स्थानीय पार्षदों का भी सहारा लिया। इसके बावजूद इसका असर नहीं दिखा।

योजना की अंतिम डेट 29 फरवरी

योजना की अंतिम तारीख 29 फरवरी है। इसके बाद लाभ नहीं लिया जाएगा। निगम के अफसर 29 के बाद बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी कर रहे हैं।

करना होगा पूरा पेमेंट

आसान किस्त योजना का लाभ कंज्यूमर्स को उठाना चाहिए। निगम द्वारा सभी एरियाज में कैंप लगाए जा रहे हैं। लेकिन कम लोग ही आ रहे हैं। योजना की अवधि समाप्त होने के बाद इंट्रेस्ट भी जमा करना होगा। बिल जमा नहीं होने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा। साथ ही उन्हें नोटिस भी दी जाएगी।

यूसी वर्मा, एसई सिटी

Posted By: Inextlive