हैवानियत की चीखों से दहल चुका है गोरखपुर

Updated Date: Tue, 10 Dec 2019 05:45 AM (IST)

- रेप की कोशिश में पिता ने बेटी के किए दो टुकड़े

-सात की मासूम से हैवानियत कर दिया था दफन

GORAKHPUR: उन्नाव कांड को लेकर प्रदेशभर में बवाल मचा है। पूर्व में उन्नाव जैसी घटनाएं भी गोरखपुर में हो चुकी हैं। एक दरिंदे ने सात साल की बच्ची से रेप के बाद दांत से उसका गला काटकर जान ले ली थी। एक अन्य घटना में फिजिकल रिलेशन बनाने में पिता ने बेटी को दो टुकड़ों में काटकर दफन कर दिया था। दिल दहलाने वाली कई अन्य घटनाएं भी सामने आ चुकी है् पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन मामलों में समीक्षा कर प्रमुखता के आधार पर पैरवी की जा रही है। ताकि अभियुक्तों को सजा दिलाइर्1 जा सके।

दशक बाद भी नहीं भूल दिल दहलाने वाली घटना

करीब 10 साल पूर्व गुलरिहा एरिया खुटहन में दिल दहलाने वाली घटना हुई थी। जाड़े के मौसम में किराना का सामान खरीदने निकली आठ साल की बच्ची को चार किशोरों ने अपने पास बुला लिया। मोहल्ले के बार एक झोपड़ी में सुनसान जगह पर कुछ देर तक चारों उसके साथ खेलते रहे। खेलने के चक्कर में बच्ची घर जाना भूल गई। अंधेरा होते ही चारों ने उसके साथ गलत हरकत की। बच्ची ने जब कहा कि वह सबको बता देगी तो चारों ने मिलकर उसे मार डाला। अपना अपराध छिपाने के लिए बच्ची के चेहरे और सिर की पूरी चमड़ी ब्लेड से उतार डाली। फिर झोपड़ी में गड्ढा खोदकर उसे दफना दिया। उसी जगह पर रात भर चारों सोते रहे। सुबह होने पर किशोर ईट भट्ठे पर काम करने चले गए। रात में घर न लौटने पर परिजनों ने उसकी तलाश की। लेकिन कुछ पता नहीं चला। सूचना मिलने पर पुलिस ने छानबीन की तो पता लगा कि वह कुछ किशोरों संग खेलती देखी गई थी। पुलिस ने झोपड़ी की तलाशी कराई तो दफनाई गई डेड बॉडी बरामद हुई। एक दशक से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी लोग इस घटना को नहीं भूल सके हैं।

इन घटनाओं में सामने आई दरिंदगी

केस एक: सात साल की बच्ची से रेप, मर्डर

15 जून 2019: सिकरीगंज एरिया में सात साल की बच्ची संग रेप कर दरिंदे ने मर्डर कर दिया। मासूम बच्ची को पिता के बुलाने का झांसा देकर परिचित अंकल साथ ले गया। सूनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ रेप किया। दांत से बच्ची का गला काटकर उसकी हत्या कर दी। परिजनों की तलाश में मामला सामने आया।

केस दो: बेटी संग रेप किया, दो टुकड़ों में काटा

27 जुलाई 2019: गोला एरिया में एक घटना ने लोगों को झकझोर दिया। बेटी संग रेप करने के बाद आरोपित पिता ने बेटी को मार डाला। फिर उसके दो टुकड़े करके नाले में फेंक आया। बोरे में भरकर फेंकी डेड बॉडी के बारे में तब पता लगा जब रिश्तेदारों ने किशोरी की पूछताछ शुरू कर दी।

स्कूलों में छात्राएं बनती अब्यूज का शिकार

शहर के कई स्कूलों में छात्राओं संग छेड़छाड़ृ और बदसलूकी के मामले सामने आते रहते हैं। सहजनवां के एक स्कूल में टीचर आए दिन छात्राओं को तंग करता था। सीसीटीवी कैमरे में उसकी करतूत सामने आने पर गार्जियन ने हंगामा किया। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मामला दर्ज किया। शहर के गोरखनाथ, राजघाट, शाहपुर सहित कई जगहों पर ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं।

वर्जन

महिलाओं संग होने वाले किसी तरह की अपराध की सूचना पर तत्परता से कार्रवाई की जा रही है। किसी तरह लापरवाही पाए जाने पर संबंधित लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.