- लूट, छिनैती और अन्य वारदातों के लिए बनाया टारगेट

- पूर्व में भी निशाने पर रहा गोरखपुर, फिर लगे पांव पसारने

GORAKHPUR: जिले में लूट, मर्डर और रंगदारी सहित अन्य संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले आजमगढ़ के शातिरों के निशाने पर गोरखपुर शहर आ गया है। गोरखपुर और आसपास इलाकों में फैले अलग-अलग गैंग के सदस्य वारदातों की फिराक में हैं। हाल में पकड़े गए बदमाशों से मिले सुराग के आधार पर पुलिस उनके अन्य साथियों की तलाश में जुटी है। क्राइम ब्रांच की टीम ऐसे बदमाशों का सुराग लगा रही जिन्होंने गोरखपुर में ठौर-ठिकाना बनाया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दियारा से लेकर शहर की सघन आबादी तक किसी बदमाश को पनपने नहीं दिया जाएगा। फिलहाल, आजमगढ़ के बदमाशों की सक्रियता के सबूत मिलने पर पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है।

दियारा में तड़कती थीं गोलियां, दहल उठता था पूरा शहर

आजमगढ़ जिले के कई कुख्यातों के लिए गोरखपुर पनाहगाह रहा है। करीब एक दशक से गोरखपुर में एक्टिव बदमाश लूट, रंगदारी और मर्डर की वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। दक्षिणांचल में जहां इनके खौफ का सिक्का चलता रहा, वहीं शहर के भीतर किराए पर कमरा लेकर बदमाशों ने अपनी गहरी पैठा बना ली। वर्ष 2015 में नाटकीय तरीके से जेल पहुंचा आजमगढ़, महराजगंज के हथियागढ़ का अमरजीत यादव गोरखपुर, अंबेडकर नगर, संतकबीर नगर और आजमगढ़ के लिए सिरदर्द बना हुआ था। दियारा में बिजनेसमैन से रंगदारी वसूलने वाले अमरजीत गैंग के मेंबर्स शहर में आए दिन वारदात को अंजाम देकर दहशत फैलाते थे। पुलिस की सक्रियता से अमरजीत का भाई रामजीत सरेंडर करके जेल चला गया लेकिन अन्य बदमाश वारदात को अंजाम देते रहे। इस एसटीएफ ने शातिर धर्मेद्र सिंह को खोराबार में हुई एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया था।

ट्रक लूट और जहरखुरानी में सामने आया नाम

आजमगढ़ के बदमाशों को भूल चुकी पुलिस को नए बदमाशों ने चुनौती दी है। हाल के दिनों में लूट और जहरखुरानी में आजमगढ़ के बदमाशों का नाम सामने आया। 27 मई की रात राजस्थान के बीकानेर, डूंगरगढ़ निवासी ड्राइवर महेश कुमार खलासी बाबूलाल, बोकाजन निवासी वीरेंद्र तोरन, खलासी मालोओंग के साथ दो अलग-अलग ट्रकों पर असम से सुपारी लादकर नागपुर जा रहे थे। जांच में पुलिस ने आजमगढ़ जिले के टिकरिया अंडाखोर में नवील के घर में छिपाई गई सुपारी बरामद कर ली। गांव के प्रधान सरफराज की सरपरस्ती में प्रदीप यादव के गैंग ने लूटपाट को अंजाम दिया था। शहाबुद्दीनपुर निवासी प्रदीप यादव, सिकंदरपुर के खरीद का दिनेश यादव और उसके अन्य साथियों की तलाश क्राइम ब्रांच कर रही है। उनके खिलाफ ईनाम की तैयारी भी की जा चुकी है। इसके पूर्व पुलिस ने एसएसबी जवान और पूर्व मंत्री के गनर संग हुई जहरखुरानी में शातिरों को अरेस्ट किया। वह नौसढ़ चौराहे पर सक्रिय होकर लिफ्ट देने के बहाने लोगों को शिकार बनाकर लूट लेते थे।

हाल में इन बदमाशों को पुलिस ने किया अरेस्ट

आजमगढ़ जिले के अहिरौला बोहरबाने निवासी अंकित निषाद

आजमगढ़ जिले के अहिरौला, शंभूपुरा का विनोद सिंह

आजमगढ़ के टिकरिया खोर निवासी प्रधान सरफराज और नवील

आजमगढ़ जिले के अहिरौला, बनकपुरा निवासी दिनेश निषाद

पूर्व में इनकी हो चुकी है गिरफ्तारी

आजमगढ़ जिले के अतरौलिया, मुबारकरपुर संजय मिश्र उर्फ बबलू

आजमगढ़ जिले के अहिरौली एरिया के पकड़ी निवासी राहुल यादव

आजमगढ़ जिले के कोतवाली एरिया में रहने वाले शक्ति सिंह और अभिषेक उपाध्याय

आजमगढ़ के हथिया, सिधारीपुर निवासी इंद्रजीत सरोज उर्फ इनरू

आजमगढ़ जिले के मेहनगर मोहल्ला निवासी राकेश सरोज

आजमगढ़ जिले के गंभीरपुर निवासी राजीव राय

वर्जन

आजमगढ़ जिले के कुछ बदमाशों के बारे में जानकारी मिली है। उनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। जल्द ही बदमाशों को अरेस्ट करके जेल भेज दिया जाएगा।

- प्रवीण कुमार सिंह, सीओ क्राइम ब्रांच

Posted By: Inextlive