- पादरी बाजार एरिया में पाइप लाइन बिछाने के लिए खोद डाली रोड लेकिन नहीं भरे गए गड्ढे

GORAKHPUR: शहर के बाहरी एरिया में जल निगम की लापरवाही से पब्लिक के सामने परेशानी खड़ी हो गई है। शुद्ध पानी देने के नाम पर पांच माह पहले जल निगम ने पादरी बाजार एरिया के श्रीराम नगर, जेल बाईपास, शिवपुर सहबाजगंज, जंगल मातादीन और सरस्वतीपुरम जैसे कई अन्य एरिया में जल निगम द्वारा पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क खोदकर छोड़ दिया गया। अब बारिश होने के कारण रोड के गड्ढे सांसत दे रहे हैं।

जनवरी में खोदी गई थी सड़क

वार्ड नं 11 के पार्षद छाया निगम का कहना है कि जनवरी माह में अमृत योजना के तहत पानी सप्लाई के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरू हुआ। उस समय जल निगम के अधिकारियों ने कहा कि एक तरफ से रोड खोदकर पाइप लाइन बिछायी जाएगी और दूसरी तरफ से मरम्मत का कार्य किया जाएगा, लेकिन पूरी सड़क खोदकर प्लास्टिक की पाइप लाइन बिछा दी गई और उसी हालत में छोड़ दी गई। बारिश के बाद कीचड़ ही कीचड़ हो गया है।

मानबेला में भी हो गई है जिंदगी नरक

मानबेला एरिया में भी जल निगम कई मोहल्लों में पाइप लाइन बिछाने के लिए रोड खोद दिया है। खोदी गई रोड पर सामान्य दिन में तो किसी तरह लोग चल रहे थे लेकिन सोमवार की रात को हुई बारिश के बाद दिक्कत बढ़ गई है। प्रवीन पांडेय कहना है कि मानबेला के न्यू कॉलोनी की रोड किसी तरह से बनी थी, लेकिन बनने के एक साल बाद ही जल निगम ने पाइप लाइन बिछाने के लिए रोड खोद दिया है।

कॉलिंग

जल निगम के अधिकारियों की लापरवाही से घर से निकलना मुश्किल हो गया है। धूप होती है तो बाहर से धूल उड़कर घर को गंदा करते हैं तो बारिश के समय केवल कीचड़ फैला रहता है।

लक्ष्मी नारायण गुप्ता, सर्विसमैन

जल निगम की लापरवाही से रिश्तेदार अब आना ही बंद कर दिए हैं। रिश्तेदारों का कहना है कि पूरा एरिया ही गंदा है। यहां कैसे आया जाए? जल निगम की इस कारगुजारी से सब परेशान हैं।

दिलीप कुमार, सर्विसमैन

बहुत अधिक परेशानी होने लगी है। शुरू में लगा कि हम लोगों को शुद्ध पानी मिलेगा, लेकिन अभी तक एक बूंद भी पानी नहीं मिला।

जगदीश शर्मा, दुकानदार

वर्जन

फंड की प्रॉब्लम के कारण कार्य रुका हुआ था। अब ठेकेदार को बोला गया है, कुछ एरिया में वह कार्य शुरू कर दिया है। जल्द ही पाइप लाइन सही करके रोड मरम्मत का कार्य किया जाएगा।

सूरजलाल, एक्सईएन, जल निगम

Posted By: Inextlive