मेयर ने टैक्स वसूली में तेजी लाने के दिए निर्देश

- लापरवाही करने वालों पर गिरेगी गाज

GORAKHPUR:

महानगर में टैक्स वसूली को लेकर टैक्स विभाग के चारों जोन के प्रभारियों पर चाप चढ़ाने के बाद भी नगर निगम टैक्स वसूली करने में फेल साबित हुआ है। इसको लेकर सोमवार को मेयर सीताराम जायसवाल की अध्यक्षता में मीटिंग हुई। इस दौरान सभी प्रभारियों ने अपने-अपने जोन में लक्ष्य के सापेक्ष की गई वसूली विवरण प्रस्तुत किया। नौ दिन में सिर्फ 80 लाख रुपए टैक्स वसूली पर मेयर ने नाराजगी जताई तथा टीचिंग मौके पर अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया है।

शत प्रतिशत वसूली के निर्देश

मेयर सीताराम जायसवाल ने सरकारी विभाग के भवनों तथा दुकानों पर बकाया रकम वसूली करने वाले कर्मचारियों का टारगेट पूरा करने तथा अफसरों से संपर्क कर शत-प्रतिशत वसूली कराने की निर्देश दिया। मेयर ने पब्लिक से अपील किया कि 29 फरवरी तक ब्याज में 50 परसेंट की छूट दी गई है। ऐसे में वो टैक्स जमा कर इसका लाभ उठाएं। इस अवसर पर उप सभापति अजय राय, नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा, उपनगर आयुक्त अवनींद्र कुमार, संयुक्त नगर आयुक्त संजय शुक्ला आदि मौजूद रहे।

बाक्स

सोमवार को मेयर सीताराम जायसवाल और नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने मीटिंग समाप्त होने के बाद नगर निगम परिसर में सदन भवन के निर्माण कार्य का जायजा लेने के दौरान सीएनडीएस कार्यदायी संस्था को कार्य में तेजी लाने के लिए कहा। उन्होंने भू-तल पार्किंग आदि का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

Posted By: Inextlive