- सीएम आवास घेरने जा रहे सदर सांसद व कार्यकर्ताओं पर चटकी लाठियां

- आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन ने लिया हिंसा का रूप

- पुलिस ने रोकने का किया प्रयास, फिर भांजी लाठी

- भीड़ को काबू करने के लिए पानी की बौछार व छोड़े आंसू गैस के गोले

GORAKHPUR: आरक्षण की मांग को लेकर निषाद पार्टी का आंदोलन गुरुवार को हिंसक हो गया। सांसद प्रवीण निषाद की अगुआई में गोरखनाथ मंदिर का घेराव करने जा रहे दो हजार कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस जमकर बल प्रयोग किया। पानी की बौछार और आंसू के गैस के गोले के साथ ही पुलिस को लाठियां भी चटकानी पड़ी। इस दौरान सांसद पर भी लाठियां बरसीं और इससे उनके बाएं हाथ में चोट आई है। इस घटना के बाद अफरा-तफरा मच गई। कई महिला कार्यकर्ताओं भी घायल हैं। पुलिस ने सदर सांसद समेत छह कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

आरक्षण को लेकर था हल्ला-बोल

मछुआरा समाज के आरक्षण की मांग को लेकर गुरुवार को निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) ने भगवानपुर खास में हल्ला बोल रैली आयोजित की थी। रैली में निषाद पार्टी के अलावा सपा व अन्य दलों के नेता भी शामिल थे। शाम चार बजे रैली समाप्त होने के बाद नेताओं ने आरक्षण की मांग की लेकर गोरखनाथ मंदिर चलने का आहृान किया। सदर सांसद ई। प्रवीण निषाद के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने स्पो‌र्ट्स कॉलेज चौराहा होते हुए गोरखनाथ मंदिर के तरफ रूख किया।

प्रशासनिक अफसरों ने रोकने की कोशिश

स्पो‌र्ट्स कॉलेज के पास प्रशासनिक अफसरों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे धक्का देते हुए आगे बढ़ गए। नकहा ओवरब्रिज के पास भी सांसद एवं उनके समर्थकों को मनाने की कोशिश असफल रही। रामनगर चौराहे के पास भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार की गई। इसके बाद भी बड़ी तादात में कार्यकर्ता आगे बढ़ने की कोशिश की। उन्हें रोकने के लिए पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी। इस बीच आंसू गैस भी छोड़ा गया।

सांसद हुए चोटिल, प्रदेश प्रभारी का सिर फूटा

इस लाठीचार्ज के दौरान सांसद प्रवीण निषाद भी चोटिल हो गए। प्रदेश प्रभारी श्रवण निषाद के सिर पर चोट लगी है। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने सांसद व प्रदेश प्रभारी के अलावा मल्खा निषाद, कमलेश निषाद, धर्मात्मा निषाद और राकेश निषाद को हिरासत में ले लिया। उन्हें पुलिस लाइन में रखा गया है। पुलिस ने सांसद समेत सभी कार्यकर्ताओं का मेडिकल जांच पुलिस लाइन में कराई।

मची भगदड़, दुकानें बंद

पुलिस ने जब लाठी चटकानी शुरू की तो भगदड़ मच गई। इस बीच भागते समय कई महिला कार्यकर्ता भी चोटिल हो गई। हंगामे के कारण आसपास की सभी दुकानें बंद हो गई।

सांसद की गिरफ्तारी की सूचना पर सपा एक्टिव

सांसद की गिरफ्मारी की खबर सुनकर निषाद पार्टी और सपा पाटी के कार्यकर्ता भी पुलिस लाइन पहुंचे। उधर, सुरक्षा के मद्देनजर गोरखनाथ मंदिर और उसके आसपास अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी गई है।

Posted By: Inextlive