-नगर निगम की ट्रैक्टर-ट्राली पलटने के बाद हुआ खुलासा

-मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर आयुक्त ने ड्राइवर को हटाया

नगर निगम की ट्रैक्टर-ट्राली पलटने के बाद हुआ खुलासा

-मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर आयुक्त ने ड्राइवर को हटाया

GORAKHPUR:

GORAKHPUR:

नगर निगम को अपने संसाधनों का प्रयोग सिर्फ निगम के कार्यो के लिए करना होता मगर अफसरों की शह पर निगम के ड्राइवर मोटी कमाई करने के लिए निजी जमीन पर मिट्टी गिरा रहे हैं। यह मामला तब खुला जब मंगलवार की शाम नौसड़ के पास निजी जमीन पर मिट्टी गिराते समय नगर-निगम की ट्राली ऑटो पर पलट गई। ऑटो में चार बच्चों समेत यात्रीयों की जान बालबाल बच गई। जिसके बाद नगर आयुक्त ने ड्राइवर मनीष को हटा दिया।

बता दें, नगर निगम में ड्राइवरों का यह खेल लंबे समय से चल रहा है। कुछ ड्राइवर अतिरिक्त रकम कमाने के लिए निगम के वाहनों का उपयोग निजी कार्यो में कर रहें हैं। ऐसा नहीं है कि निगम के जिम्मेदार इससे वाकिफ नहीं हैं। कुछ दिन पहले तेल चोरी के आरोप में जेल भेजे गए ड्राइवर को प्रभारी अशोक सिंह ने फिर से तैनात कर दिया था, जिसको नगर आयुक्त द्वारा फिर से हटाया गया। वहीं रिटायर्ड ड्राइवरों को भी निगम के अफसरों ने आउटसोर्सिग पर रख लिया है।

यह हुई थी घटना

नौसढ़ में पांडेय पेट्रोल पंप के सामने की गली में एक रेस्टोरेंट संचालक निगम की ट्रैक्टर-ट्राली से मिट्टी गिरवा रहा था। इसी दौरान ट्रॉली पलटकर पास में खड़ी ऑटो पर गिर गईं। जिसमें सवार यात्री बाल- बाल बच गए। मौका पाकर ड्राइवर फरार हो गया।

रात में जिम्मेदार नहीं करते मानीटरिंग

नगर निगम के अफसरों से इस संबंध में बात करने पर उनका कहना है कि सिर्फ दिन में यार्ड से निकली गाडि़यों की डिटेल ही रजिस्टर में दर्ज होती है रात में निकली गाडि़यों की जिम्मेदारी यार्ड के कर्मचारियों की होती है।

नगर निगम स्वास्थ्य विभाग में वाहनों की संख्या

संसाधन नंबर

ट्रैक्टर ट्राली--ब्क्

जेसीबी--07

लोडर--0भ्

ट्रिपर ट्रक स्वराज--क्ख्

रोड स्वीपर छोटा--0क्

रोड स्वीपर बड़ा--0क्

डंपर प्लेसर गाड़ी--07

टाटा ऐश डंपर प्लेसर --क्क्

पोकलैंड मशीन छोटा--08

पोकलैंड मशीन बड़ा--0फ्

टाटा ऐश --क्फ्7

ट्रक बड़ी पोकलैन ले जाने के लिए--0क्

कंपैक्टर--0क्

जेटिंग मशीन--0क्

सफाई कर्मी--ख्भ्00

वर्जन

नगर निगम की गाडि़यां कहां जा रही है इसकी जिम्मेदारी यार्ड प्रभारी को दी गई है। एक्सीडेंट के बाद ड्राइवर को हटा दिया गया है। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

अंजनी कुमार सिंह, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive