- लखनऊ की कार्यदायी संस्था करवा रहा शास्त्री चौक का सौंदर्यीकरण

- 11 अप्रैल तक पूरा हो जाना था कार्य, अब तक खड़ा हुआ सिर्फ ढांचा

GORAKHPUR: नगर निगम किसी काम का जिम्मा तो बहुत तेजी से उठाता है लेकिन फिर जिम्मेदार उस ओर झांकते तक नहीं। कुछ ऐसा ही हाल शहर के शास्त्री चौक के सौंदर्यीकरण कार्य का हुआ है। करीब 87 लाख की लागत से 22 जनवरी 2018 को शुरू हुआ कार्य डेडलाइन 11 अप्रैल बीत जाने के बाद भी आधा ही हो सका है। हाल ये कि लखनऊ की कार्यदायी संस्था अब तक सिर्फ ढांचा ही खड़ा कर सकी है। जबकि यहां 3-डी जेब्रा क्रॉसिंग, डीएम कार्यालय परिसर के गेट की दीवार के साथ फव्वारा तथा आकर्षक लाइटें लगाई जानी थीं।

डेडलाइन बीती, काम जारी

सीएम सिटी को सुंदर बनाने की कवायद शुरू की गई थी। जिसके तहत 22 जनवरी से शास्त्री चौक के सौंदर्यीकरण का काम शुरू हुआ। जिसमें 87 लाख रुपए की लागत से होने वाला कार्य चालू हुआ। लखनऊ की कंपनी हैज एलीवेटर्स को नगर निगम ने यह काम सौंपा। 11 अप्रैल तक निर्माण कार्य पूरा होना था, लेकिन समय के साथ कार्य की रफ्तार सुस्त पड़ती गई। आलम येकि अभी तक आधा भी कार्य पूरा नहीं हो सका है। बांस-बल्लियों के सहारे चौराहे के बीचोंबीच बैरिकेडिंग कर छोड़ दिया गया है। अभी तक केवल ढांचा ही तैयार हो पाया है। अभी फिनिशिंग, टाइल्स, फव्वारा, रंगरोगन आदि तमाम कार्य होने बाकी हैं। वहीं, लाइट्स भी नहीं लगाई जा सकी हैं। उधर, नगर निगम अधिकारी और कार्यदायी संस्था बजट का रोना रोकर अपना पल्ला झाड़ने में लगे हैं।

वर्जन

सीएम का गृह जनपद होने के कारण शहर में विकास के बहुत से कार्य होने हैं। कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य पूरा करने के लिए मई तक की मोहलत दी गई है। जल्द से जल्द शास्त्री चौके के सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

प्रेम प्रकाश सिंह, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive