- पैरामिलेट्री फोर्स के हवाले हुई कोतवाली सर्किल

- 60 बवालियों की हुई पहचान, तलाश में जुटी पुलिस

GORAKHPUR: शहर में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस-प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। गुरुवार शाम फ्लैग मार्च निकालकर पुलिस ने लोगों को सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता होने का अहसास दिलाया। शुक्रवार को पैरामिलेट्री और पीएसी के जवान कोतवाली सर्किल में मौजूद रहेंगे। दिनभर मोबाइल रहकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी गतिविधियों पर नजर रखेंगे। एसएसपी ने सुरक्षा कर्मचारियों को ब्रीफ किया। कहा कि जनपद में धारा 144 लागू हैं। इसका उल्लंघन किसी भी सूरत में नहीं होना चाहिए। 167 मस्जिदों पर पुलिस, पीएसी और पैरामिलेट्री के जवानों की तैनाती की गई है। पीस कमेटी के लोगों की मदद ली जा रही है।

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, सुरक्षा का अहसास कराया

तीन जनवरी को जुमे की नमाज है। इसको देखते हुए पुलिस अधिकारी सावधानी बरत रहे हैं। गुरुवार शाम एसएसपी डा। सुनील कुमार गुप्ता के नेतृत्व पुलिस और पैरामिलेट्री जवानों ने कोतवाली सर्किल में फ्लैग मार्च किया। तिवारीपुर थाने से जाफरा बाजार होते कोतवाली, राजघाट एरिया में पुलिस की टीम गुजरी।

सोशल मीडिया पर पुलिस की सख्त नजर

बवाल को देखते हुए सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया पर किसी तरह की कोई आपत्तिजनक टिप्पणी न होने पाए। इसकी निगरानी के लिए टीम लगाई गई है। व्हाटसएप, ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर भ्रामक सूचनाएं देने, आपत्तिजनक टिप्पणियां कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने पर कार्रवाई की जाएगी। इलेक्ट्रानिक सर्विलांस की जानकारी वाले पुलिस कर्मचारी लगातार नजर रख रहे हैं।

60 उपद्रवियों की पहचान, ड्रोन से रखेंगे नजर

कोतवाली एरिया में 20 दिसंबर 2019 को बवाल करने वाले उपद्रवियों की पहचान में पुलिस जुटी है। तस्वीरों के आधार पर 60 अन्य उपद्रवियों की पहचान हो चुकी है। जल्द दीवारों पर उनका पोस्टर चस्पा कर दिया जाएगा। शुक्रवार को कोई बवाल न हो। इसको रोकने लिए कोतवाली एरिया में ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी।

वर्जन

उपद्रव में शामिल 60 नए लोगों की पहचान की गई है। उनकी फोटो बनवाकर दीवारों पर चस्पा की जाएगी। फोटो से पहचान होने पर सभी की गिरफ्तारी की जाएगी।

वीपी सिंह, सीओ, कोतवाली

Posted By: Inextlive