आरोपित को पुलिस ने दबोचा, खुला मामला

साथियों संग मिलकर मोबाइल कारोबारी ने की लूटपाट

GORAKHPUR:

खोराबार मोबाइल कारोबारी को पुलिस ने अरेस्ट किया। जो दोस्तों संग मिलकर लूटपाट करता था। राहगीर से पता पूछने के बहाने उसका मोबाइल लूटकर फरार हो गया। पुलिस से बचने के लिए उल्टे खोराबार थाना में जाकर पीडि़त के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज करा दिया। जांच में जब सच्चाई सामने आई तो पुलिस भी हैरत में पड़ गई। आरोपित मोबाइल कारोबारी को जेल भेजकर पुलिस जांच में जुटी है। आरोपित बेलीपार का चनउ उर्फ इंद्रदेव यादव है।

14 जून को दी लूट की सूचना

एसपी सिटी डॉ। कौस्तुभ ने बताया कि इंद्रदेव यादव 14 जून को खोराबार थाना पहुंचा। उसने पुलिस को बताया कि रामनगर कड़जहां में चार बदमाशों ने तमंचा सटाकर उसे लूट लिया। 45 सौ रुपए और मोबाइल लेकर बदमाश फरार हो गया। पुलिस ने जब मोबाइल नंबर की जांच शुरू की तो पता लगा कि वह मोबाइल फोन झंगहा के नई बाजार में चल रहा है। पुलिस ने मोबाइल चलाने वाले उमेश को पकड़ लिया। उमेश से पूछताछ में पता लगा कि इंद्रदेव ने फर्जी मुकदमा दर्ज कराया है। वह खुद ही अपने साथियों संग मोबाइल लूटकर भागा था।

बचने के लिए पुलिस को दी झूठी तहरीर

पिपरहिया निवासी उमेश ने पुलिस को बताया कि घटना की रात इंद्रदेव ने अपने दो साथियों संग मिलकर उमेश के साथ लूटपाट की थी। इंद्रदेव अपने दो अन्य साथियों संग जा रहा था। उसने उमेश और उसके भाई से कहा कि मेरा फोन ऑफ है। अपने फोन से ही बात करा दो। बात करने के बहाने उसने उमेश का मोबाइल फोन ले लिया। फिर साथियों संग भाग निकला। उमेश और उसके भाई के शोर मचाने पर पब्लिक जुट गई। लोगों ने इंद्रदेव को पकड़ लिया। उसे पीटकर पुलिस को सौंपने जा रहे थे। लेकिन तभी मौका देखकर वह फरार हो गया। इस दौरान इंद्रदेव का मोबाइल और पैसा वहीं गिर गया। पकड़े जाने के डर से उसने अपने मोबाइल और नकदी की लूट का फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया।

दंपति को अकेला देखकर लूट लिया बैग

पुलिस ने एक अन्य आरोपित को अरेस्ट किया। उसकी पहचान मोतीराम अड्डा निवासी सचिन पासवान के रूप में हुई। एसपी सिटी ने बताया कि दो फरवरी को फोरलेन पर बाइक सवार एक दंपति संग लूटपाट हुई थी। पत्नी संग रिश्तेदारी में जा रहे बिजनेसमैन को देखकर सचिन ने अपने साथी संग मिलकर उसे लूट लिया। हालांकि बैग में चाबी के अलावा कुछ नहीं था। इसलिए दोनों ने बैग को राप्ती नदी में फेंक दिया। शनिवार की सुबह गश्त पर निकले पुलिस को सचिन के बारे में जानकारी मिली। पूछताछ में सचिन ने लूट की पूरी कहानी पुलिस को बताई।

राहगीर को लूटकर भाग रहे आरोपित को अरेस्ट किया गया। उसने पीडि़त के खिलाफ ही खोराबार में फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया था। एक अन्य मामले में फरार चल रहे शातिर को भी पुलिस ने अरेस्ट किया है।

डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive