- कस्टमर बनकर व्यापारियों को लगाई 35 लाख की चपत

- मोर्चरी के पास पकड़े गए शातिर चोर, बाइक-मोबाइल बरामद

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया के साहबगंज मंडी में व्यापारियों से सौदेबाजी करने के बहाने कैश काउंटर से नकदी उड़ाने वाला टप्पेबाज धरा गया। मदीना मस्जिद रोड पर व्यापारियों ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। कोतवाली एरिया में तीन दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम देने वाला टप्पेबाज 35 लाख से अधिक की नकदी उड़ा चुका है। कैश काउंटर से चुराए रुपए वह नेपाल के कैसीनो में खर्च करता था।

बातचीत के दौरान कर देता नकदी चोरी

मदीना मस्जिद रेती रोड पर अख्तर आलम की दुकान है। रविवार को टप्पेबाज पहुंचा। दुकानदार को झांसे में लेकर गल्ले से करीब 20 हजार रुपए निकालकर फरार हो गया। उसे लगा कि कोई पकड़ नहीं पाएगा इसलिए बेखौफ होकर उसी जगह पर घूमता रहा। तभी किसी काम से निकले व्यापारी की नजर उस पर पड़ गई। आसपास के लोगों की मदद से व्यापारी ने उसे धर दबोचा। पुलिस की पूछताछ में पता लगा कि वह कुशीनगर जिले के रामकोला, उधिहा नंबर दो का शमशाद अंसारी है।

कैसिनो में आजमाता है किस्मत

पूछताछ में सामने आया कि वह दो साल से टप्पेबाजी कर रहा है। गोरखपुर सहित कई जगहों पर दुकानदारों को 30-35 लाख रुपए की चपत वह लगा चुका है। घूमने, खाने और मौजमस्ती में उसकी ज्यादातर रकम खर्च हो जाती है। नेपाल के कैसिनो में जाकर वह दांव आजमाता है। लेकिन एक बड़ी रकम जुटाने वाले टप्पेबाज से पूछताछ करके पुलिस जानकारी जुटा रही है।

बॉक्स

चोरी की स्कूटी और मोबाइल संग तीन अरेस्ट

कोतवाली एरिया में बाइक और चोरी करने वाले तीन शातिर चोर पकड़े गए। जिला अस्पताल की मोर्चरी के पास से दो युवक पकड़े गए। तीसरे को पुलिस ने शास्त्री चोराहे से अरेस्ट किया। रविवार को पुलिस को सूचना मिली कि तीन शातिर जिला अस्पताल की मोर्चरी के पास खड़े हैं। पुलिस टीम पहुंची तो वह भागने लगे। हालांकि पुलिस ने तीनों को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में उनकी पहचान कैंट एरिया के रुस्तमपुर सहारा बिल्डिंग निवासी प्रिंस चौहान, गोरखनाथ के हुसैनाबाद निवासी शरीफ अहमद और हरपुर बुदहट क्षेत्र के पकड़ी गांव निवासी अविनाश उपाध्याय के रूप में हुई। उनके पास से चोरी की स्कूटी और मोबाइल फोन बरामद हुए। सीओ ने बताया कि नगर निगम चौकी प्रभारी की तत्परता से चोर पकड़े गए।

वर्जन

टप्पेबाज से पूछताछ की गई है। उसने कई दुकानों से रुपए उड़ाने की बात कबूल की। नगर निगम चौकी प्रभारी के प्रयास से तीन शातिर चोर पकड़े गए हैं।

- वीपी सिंह, सीओ कोतवाली

Posted By: Inextlive