-तिवारीपुर एरिया के घुनघुनकोठा में हुई थी वारदात

-पेट्रोल पंप मैनेजर, लूटकांड के आरोपित भी हुए अरेस्ट

GORAKHPUR:

तिवारीपुर एरिया के घुनघुनकोठा में सोमवार रात दिव्यांग का मोबाइल लूटने वाले बाइक सवार बदमाश पकड़े गए। दिव्यांग की सूचना पर पुलिस ने बदमाशों और उनसे मोबाइल खरीदने वाले दुकानदार को पुलिस ने अरेस्ट किया। पूछताछ में आरोपितों के पास से लूट का 10 मोबाइल फोन बरामद हुआ। घुनघुनकोठा निवासी श्याम नारायण तिवारी दिव्यांग हैं। सोमवार रात करीब 10 बजे वह चौराहे की तरफ गए। तभी एक बाइक सवार तीन युवकों ने उनका मोबाइल फोन छीन लिया। दिव्यांग ने घटना की सूचना पुलिस को दी .उधर, बेलीपार एरिया में पेट्रोल पंप मैनेजर के मर्डर, लूटकांड में शामिल बदमाशों को भी पुसिल ने अरेस्ट किया।

छात्र सहित कई लोगों का लूट चुके थे मोबाइल

तिवारीपुर के एसओ सत्य प्रकाश सिंह ने बदमाशों की घेराबंदी कर ली। बाइक सवार बदमाशों की पहचान तिवारीपुर एरिया के सूर्य विहार चौराहा निवासी कुंदन चौधरी, रिंकू और राहुल के रूप में हुई। तीनों से पूछताछ में पता लगा कि रहमत मोबाइल सेंटर पर लूट का मोबाइल फोन रखा है। पुलिस टीम ने वहां से 10 मोबाइल बरामद किया। तीनों ने बताया कि बलदेव प्लाजा में मोबाइल का साफ्टवेयर बदलवा देते थे। इससे कोई भी गायब हुए मोबाइल की जानकारी नहीं ले पाता था। इलेक्ट्रानिक सर्विलांस पर भी उसकी लोकेशन नहीं ट्रेस हो पाती है। लूट और चोरी का मोबाइल तिवारीपुर, बेनीगंज का अरशद खरीदा था। पूछताछ में पता लगा कि रात में बदमाशों ने गंगेज होटल के पास करीब नौ बजे डीडीयूजीयू के स्टूडेंट आयुष कांत उपाध्याय का मोबाइल लूट लिया था। महराजगंज जिले के घुघुली एरिया का रहने वाला चौमुखा निवासी आयुष तरंग क्रासिंग के पास किराए पर कमरा लेकर रहता है। वह कमरे पर जा रहा था। तभी बदमाशों ने उसे वारदात का शिकार बनाया। इस गैंग ने खोराबार एरिया में भी दो मोबाइल फोन लूटा था।

पंप मैनेजर मर्डर में महिला सहित पांच अरेस्ट

बेलीपार एरिया के कैलाश मानस पेट्रोल पंप मेहरौली के मैनेजर की हत्या कर 11 लाख 22 हजार रुपए लूटने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों को अरेस्ट किया। संतकबीर नगर जिले की पुलिस की मदद से क्राइम ब्रांच और बेलीपार पुलिस को कामयाबी मिली। पुलिस का कहना है कि सेवई बाजार में अच्छेलाल के घर में रुपए का बंटवारा करने के लिए शातिर जुटे थे। तभी पुलिस को भनक लग गई। अच्छेलाल के घर से पुलिस ने लूट में इस्तेमाल बाइक बरामद किया। अच्छेलाल के साथ पकड़े गए लोगों की पहचान महावीर छपरा निवासी सत्यम श्रीवास्तव, खजनी के कंदराई की सुनीता पासवान, खलीलाबाद के कोतवाली एरिया के गोरखल के विकास, बाहिलपार के धीरज राय के रूप में हुई। पूछताछ में सभी ने बताया कि शैलेंद्र सिंह उर्फ मोनू सिंह और सूरज पासवान भी उनके साथ वारदात में शामिल थे। वारदात के बाद बदमाश संतकबीर नगर में जाकर छिप गए थे। अच्छेलाल की बहन खजनी के कंदराई में ब्याही है। उसने रुपए को पालीथिन में भरकर पेड़ के नीचे मिट्टी से दबा दिया था। लोकेशन मिलने पर पुलिस ने ट्रेस किया तो उसने पांच लाख सात हजार रुपए भी बरामद कराए। बदमाशों के पास से लूट में इस्तेमाल बाइक, पिस्टल कारतूस सहित अन्य सामान भी मिले हैं।

वर्जन

पेट्रोल पंप मैनेजर का मर्डर, लूटकांड में एक महिला सहित पांच बदमाशों को अरेस्ट किया गया। दो अन्य की तलाश में पुलिस लगी है। जल्द उनको भी अरेस्ट कर लिया जाएगा।

विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी साउथ

Posted By: Inextlive