- पुलिस कर रही पूछताछ, कई घटनाओं में थे शामिल

- बाइक, सफाई के सामान और ज्वेलरी भी हुई बरामद

GORAKHPUR: शहर में गहने चमकाने के नाम पर झांसा देकर ज्वेलरी उड़ाने वाले जालसाजों के गैंग के दो सदस्य पकड़े गए। दोनों के पास से भारी मात्रा में गहने साफ करने के केमिकल्स, ज्वेलरी, बाइक और नकदी बरामद हुई। दोनों से पूछताछ करके पुलिस उनके अन्य साथियों की तलाश में जुटी है। एएसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर ठिकाना बनाकर टप्पेबाज लोगों को चपत लगा रहे थे। दोनों कई घटनाओं में शामिल रहे हैं।

रामगढ़ताल एरिया में पकड़े गए दो शातिर

पुलिस को सूचना मिल रही थी कि कुछ शातिर बदमाश मोहल्लों में घूम-घूमकर ज्वेलरी साफ करने के बहाने ठगी कर रहे हैं। जालसाजों का गैंग दिन में रेकी करके घर में अकेली मौजूद महिलाओं को निशाना बनाता है। ज्वेलरी और बर्तन चमकाने के नाम पर टप्पेबाज कीमती ज्वेलरी लेकर फरार हो जा रहे हैं। एसएसपी के निर्देश पर हरकत में आई पुलिस ऐसे बदमाशों की तलाश में जुटी थी। सोमवार को रामगढ़ताल के एसएचओ राणा देवेंद्र सिंह, फलमंडी चौकी प्रभारी दीपक कुमार सिंह की टीम चेकिंग में निकली। इस दौरान बाइक सवार दो युवक पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस टीम ने घेराबंदी करके उनको पकड़ लिया।

पावडर बेचने के बहाने वारदात करके होते फरार

पूछताछ में दोनों की पहचान बिहार के पुरनिया, मीरगंज के खगहा के कुंदन और जमुनिया, भागलपुर निवासी मिथिलेश के रूप में हुई। दोनों ने पुलिस को बताया कि प्लेटफॉर्म पर रहकर दिनभर रेकी करते हैं। फिर मोहल्लों में जाकर ऐसे घरों को चिन्हित करते हैं जहां महिलाएं रहती हैं। बर्तन और ज्वेलरी साफ करने का पावडर बेचने के बहाने उनको झांसा देकर ज्वेलरी लेकर भाग जाते हैं। कई बार महिलाओं को नकली ज्वेलरी भी थमा देते हैं। पूर्व में सिक्टौर में हुई एक घटना में सीसीटीवी फुटेज का मिलान करने पर दोनों बदमाश नजर आए। दोनों टप्पेबाजों को पकड़ने वाली टीम को एसएसपी ने पांच हजार रुपए का ईनाम दिया है।

वर्जन

गहने चमकाने के बहाने महिलाओं से ज्वेलरी लेकर भागने वाले गैंग के दो सदस्य पकड़े गए। उनसे पूछताछ करके जानकारी ली गई है। पकड़े गए बदमाशों के पास से ज्वेलरी सहित कई सामान बरामद हुए हैं।

- रोहन प्रमोद बोत्रे, एएसपी

Posted By: Inextlive