- मॉक ड्रिल में घातक दस्ता ने आतंकियों को घेरकर किया ढेर

- मीटिंग के लिए तैयार कराया गया है पुलिस का मेस

GORAKHPUR: हेलो कंट्रोल रूमव्हाइट हाउस में आतंकी घुस गए हैं ओके नोटेड। यह मैसेज पास होते ही रविवार को शहर में हड़कंप मच गया। व्हाइट हाउस को बचाने के लिए गोरखपुर पुलिस की 'घातक' टीम रवाना हो गई। 10 मिनट के भीतर ही घातक ने आतंकवादियों को काबू कर लिया। दस्ते का नेतृत्व कर रहे एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता ने शाबाशी दी और पुलिस का मनोबल बढ़ाया। ये सब कुछ तब हुआ जब पुलिस लाइन में मॉक ड्रिल चल रही थी। एसएसपी ने आतंकी घटनाओं से निपटने के लिए 20 पुलिस कर्मचारियों के स्पेशल दस्ते का गठन करके उसे 'घातक' का नाम दिया है। पूरी कार्रवाई के दौरान व्हाइट हाउस का नाम चर्चा में रहा।

क्या है व्हाइट हाउस, कहां है बना भवन

गोरखपुर पुलिस लाइन में व्हाइट हाउस बना है। पुलिस अधिकारियों के मेस को यह नाम दिया गया है। इसमें पुलिस अधिकारियों और गेस्ट के लिए भोजन की व्यवस्था होती है। इस भवन को रेनोवेट करके मीटिंग की भी व्यवस्था की गई है। पुलिस महकमे में होने वाली ज्यादातर बैठकें व्हाइट हाउस में होती हैं। बैठक के दौरान लोगों को नाश्ता-पानी उपलब्ध कराने में भी सहूलियत होती है। पुलिस लाइन से जुड़े लोगों का कहना है कि इसका रेनोवेशन कराया गया तो पूरी तरह से बिल्डिंग सफेद हो गई। तब पुलिस कर्मचारियों ने इसे व्हाइट हाउस कहना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे अफसर भी इसका जिक्र करने लगे। हालांकि यह पूरी तरह से मल्टी परपज हॉल है।

वर्जन

पुलिस लाइन मेस को ही लोग व्हाइट हाउस कहते हैं। यह एक मल्टी परपज हॉल है। एक साथ ढाई से तीन सौ लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था हो जाती है। यहां पर कई तरह के कार्यक्रम ऑर्गनाइज किए जाते हैं।

उमेश दुबे, आरआई लाइन

Posted By: Inextlive