- बांसगांव के बाद चौरीचौरा में पुलिस हुई हलकान

- प्राइमरी स्कूल के बच्चों ने दी सूचना, करते रहे तलाश

GORAKHPUR: सोशल मीडिया पर वायरल बच्चा चोरी का वीडियो पुलिस के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। दो दिनों से जिले में बच्चा चोरी की अफवाहों के पीछे पुलिस हलकान हो रही है। सोमवार को चौरीचौरा में प्राइमरी स्कूल के बच्चों की सूचना पर पुलिस करीब तीन घंटे तक परेशान रही। एसएसपी ने कहा कि वायरल वीडियो के जरिए अफवाह फैलाई जा रही है। ऐसी अफवाहों से बचते हुए पहले खुद हर सूचना की पुष्टि करें। यदि किसी पर कोई संदेह हो रहा तो उसकी सूचना पुलिस को दें।

10 एकड़ खेत में तीन घंटे चली कांबिंग

चौरीचौरा में सोमवार की सुबह नौ बजे बच्चा चोरी की सूचना पुलिस को डॉयल 100 पर मिली। भौवापार स्थित प्राइमरी स्कूल की एक छात्रा के शोर मचाने पर राहगीर ने पुलिस को जानकारी दी। बताया गया कि एक संदिग्ध किसी बच्चे को बोरे में चुराकर गन्ने के खेत में छिप गया है। पब्लिक की सूचना पर चौरीचौरा के एसडीएम, सीओ, एसओ सहित पिपराइच और झंगहा थानों की फोर्स पहुंच गई। पब्लिक की मदद से पुलिस ने करीब 10 एकड़ गन्ने के खेत की कांबिंग की। सुबह नौ बजे के बाद शुरू हुआ सर्च अभियान 12 बजे के आसपास खत्म हुआ।

बच्चों ने बताया झोला लेकर जा रहा था कबाड़ी

गन्ना खेत के भीतर किसी बच्चा चोर का कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद पुलिस टीम ने भौवापार प्राइमरी और जूनियर हाई स्कूल के सभी बच्चों को बुलाकर जानकारी ली। तब पता लगा कि एक बच्ची के शोर मचाने पर राहगीरों ने फोन किया था। इसके बाद करीब दो दर्जन गांवों में जाकर पुलिस ने लापता, गुमशुदा बच्चों के बारे में जानकारी जुटाई। लेकिन कहीं से किसी बच्चे के गायब होने की जानकारी नहीं मिली। तब पुलिस ने राहत की सांस ली। इस दौरान यह पता लगा कि कबाड़ बेचने वाले बोरा लेकर घूम रहे थे। आशंका जताई गई कि उनको देखकर ही बच्चों ने शोर मचा दिया होगा। उधर शनिवार को बांसगांव एरिया में एक मानसिक रोगी महिला को पब्लिक ने बच्चा चोरी के शक में पीटा था। सूचना पर पुलिस ने उसे एनजीओ की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

वर्जन

बच्चा चोरी के संबंध में वीडियो वायरल हुआ है। लेकिन अभी तक कहीं कोई बात सामने नहीं आई। फिर भी पुलिस की तरफ से सतर्कता बरती जा रही है। यदि किसी को किसी पर कोई शक हो तो इसकी सूचना पुलिस को दें।

- डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive