- पुलिस वाला बनकर लूटपाट करने पहुंचे थे उचक्के

- टीचर ने मोबाइल से खींचा फोटो, शुरू हो गई तलाश

GORAKHPUR: शहर में पुलिस वाला बनकर लूटपाट करने वाले बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश में पुलिस टीम जुटी है। महिला टीचर की स्मार्टनेस से बदमाशों का सुराग पुलिस को मिल गया है। हालांकि पुलिस टीम का कहना है कि शातिरों की तलाश के लिए पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिल पा रहे। लेकिन वारदातों में शामिल बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश में पुलिस टीम लगी है।

टीचर ने दिखाई सूझबूझ, पुलिस को सुझाई राह

पुलिस वाला बनकर लोगों से लूटपाट करने वाले बदमाशों ने एक महिला टीचर को निशाना बनाने की कोशिश की। शुक्रवार की दोपहर महिला टीचर जैसे कॉलेज से बाहर निकलीं। बाइक सवार दो युवक उनके पास पहुंचे। कुछ दूरी पर खड़े एक फोर व्हीलर की तरफ इशारा करके बोले कि पुलिस अधिकारी बैठे हैं। आप ने ज्वेलरी पहन रखी है इसलिए आप को बुला रहे हैं। टीचर ने कहा कि वह हमको क्यों बुलाएंगे। उन्होंने मोबाइल से युवकों का वीडियो बनाने का प्रयास किया। टीचर के शक को भांपकर युवक फरार हो गए। उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। उनकी बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर पर पुलिस को मिल गया।

चेकिंग के बहाने करते वारदात, उड़ाते महिलाओं की ज्वेलरी

करीब डेढ़ साल से शहर में एक्टिव बदमाशों का गैंग चेकिंग के नाम पर लोगों को चपत लगा रहा है। बाजार जाने वाले व्यापारियों से चेकिंग के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर रहे हैं तो महिलाओं की ज्वेलरी उतरवाकर कागज में लपेटकर सुरक्षित रखने के बहाने लेकर फरार हो जा रहे हैं। किसी भी घटना में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका है। सीसीटीवी फुटेज होने के बावजूद किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। शुक्रवार को बदमाशों के संबंध में मिले सुराग से पुलिस का हौसला बढ़ा है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही उनको अरेस्ट कर लिया जाएगा।

इन घटनाओं में भी तलाश

22 अगस्त 2019: कांग्रेस नेता परवेज सिद्दीकी की मां मुस्तरी सिद्दीकी के साथ टप्पेबाजी हुई। घर लौट रही बुजुर्ग महिला को रोककर लाखों रुपए के गहने लेकर फरार हो गए।

21 जुलाई 2019: गीता प्रेस के प्रोडक्शन मैनेजर की पत्नी गीता तिवारी के साथ वीसी आवास के पास वारदात हुई थी। चेकिंग के बहाने गहने उतरवाकर बदमाश फरार हो गए।

1 जून 2019: भालोटिया मार्केट में सिद्धार्थनगर, उस्का निवासी दवा कारोबारी को झांसा देकर चेकिंग के बहाने बदमाशों ने एक लाख रुपए लूट लिए।

कोतवाली, राजघाट और कैंट एरिया में वारदात

पुलिस वाला बनकर चेकिंग के बहाने लूटपाट करने वाले बदमाश कोतवाली, राजघाट और कैंट एरिया में ज्यादा सक्रिय रहते हैं। पूर्व में कोतवाली एरिया में व्यापारियों संग टप्पेबाजी होने पर पुलिस ने जागरूकता अभियान शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाने के साथ-साथ मार्केट में पोस्टर चस्पा कराए गए। लाउडस्पीकर लगाकर लोगों को ऐसे टप्पेबाजों से सजग रहने के लिए कहा गया। पुलिस की सक्रियता की वजह से दिवाली के आसपास कोई वारदात सामने नहीं आई। लंबे अंतराल के बाद शुक्रवार को महिला टीचर के साथ चेकिंग के बहाने लूटपाट की कोशिश की गई। इस वारदात के बाद से पुलिस तेजी से हरकत में आई है।

वर्जन

महिला टीचर की सूचना पर जांच पड़ताल की जा रही है। चेकिंग के बहाने महिला टीचर की ज्वेलरी लेने की कोशिश में शामिल शातिरों की तलाश चल रही है।

रवि राय, इंस्पेक्टर कैंट

Posted By: Inextlive