-पूर्व में खानदान के लोगों पर चल चुकी हैं गोलियां, कभी नहीं पकड़े गए हमलावर, बच गए साजिशकर्ता

-जमींदार की हत्या के 48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली, अभी खंगाल रही कुंडली

GORAKHPUR:

डॉ। कफील के सगे मामा बनकटी चक मोहल्ला निवासी जमींदार नुसरुतुल्लाह में मर्डर में सोमवार को दिनभर पूछताछ चलती रही। मोबाइल सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने बाइक सवार शूटर की तलाश शुरू कर दी है। अकेले घटना को अंजाम देकर फरार होने वाले शूटर की कद-काठी वाले कई बदमाशों की डिटेल पुलिस जुटा चुकी है। मर्डर की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें दिनभर पूछताछ में लगी रहीं। फैमिली मेंबर्स से भी बातचीत कर जानकारी जुटाने की कोशिश हुई। प्रापर्टी, पैसा और फैमिली में विवाद को बिंदु मानकर पुलिस कत्ल की वजह तलाश रही है। वहीं, सोमवार को यह खबर भी फैली रही कि क्या इस बार पुलिस शॉर्प शूटर को पकड़ पाएगी। क्योंकि इससे पहले आज तक दादा के खानदान पर गोली चलाने वाले शूटर गिरफ्तार नहीं हो सके हैं।

19 बिंदुओं पर सवालों के जवाब तलाश रही पुलिस

नुसरुतुल्लाह उर्फ दादा की शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पहले से गेट पर खड़े बाइक सवार ने वारदात को अंजाम दिया। अपने हाते में टहलकर घर में घुस रहे दादा पर गोली दागकर शातिर फरार हो गया। पुलिस की छानबीन में सामने आया कि मकान के कोने पर सड़क पर बाइक खड़ी करके दादा का इंतजार कर रहे शूटर ने गोली दागी। हमले के बाद एक व्यक्ति बाहर निकलकर आया। उसने दोनों तरफ देखा और फिर से भीतर चला गया। पहली जांच में पुलिस ने माना कि किसी करीबी का हाथ है। दादा की बेटी ने दो लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई। भूमि, पैसे और परिवार में विवाद को लेकर छानबीन में जुटी पुलिस को 48 घंटे के बाद कोई सटीक सुराग नहीं मिला। अलबत्ता इतना पता लगा कि कई लोगों से भूमि का विवाद था। मर्डर का क्लू तलाशने के लिए पुलिस टीम 19 बिंदुओं पर काम कर रही है।

कभी नहीं मिले शूटर

पुलिस की छानबीन में पता लगा है कि नुसरुतुल्लाह उर्फ दादा के खानदान में दो लोगों पर गोली चल चुकी है। लेकिन किसी मामले में कोई शूटर नहीं पकड़ा जा सका है। 2018 के जून में नुसरुतुल्लाह उर्फ दादा के भांजे, डॉ। कफील के भाई कासिफ जमाल पर कोतवाली एरिया के दक्षिणी हुमायूंपुर मोहल्ले में तीन गोली मारी गई थी। प्रापर्टी डीलिंग करने वाले कासिफ गोरखनाथ से लौट रहे थे। इस मामले में हमलावरों का कोई सुराग नहीं लग सका। इसके पूर्व इनके परिवार के एक व्यक्ति को गोली मारी गई थी। उसमें कोई सुराग हाथ नहीं लगा। हालांकि पुलिस अधिकारी इस बात से आश्वस्त हैं कि जल्द ही घटना खुल जाएगी।

डीआईजी ने लिया जायजा, जल्द पर्दाफाश के निर्देश

कोतवाली सर्किल के राजघाट और कोतवाली में हुई घटनाओं का जायजा लेने के लिए डीआईजी राजेश मोदक मौके पर पहुंचे। नुसरुतुल्लाह उर्फ दादा के घर जाकर घटनास्थल का परीक्षण किया। कोतवाली एरिया में दवा कारोबारी के सुसाइड करने की घटना को लेकर उपजे संदेह के समाधान के लिए उनके घर गए। घटनास्थलों का परीक्षण कर डीआईजी ने जल्द से जल्द पर्दाफाश के निर्देश दिए। नुसरुतुल्लाह उर्फ दादा मर्डर कांड की छानबीन में एसपी सिटी, सीओ क्राइम, सीओ कोतवाली और एसओ राजघाट की टीम अलग-अलग बिंदुओं पर जांच में जुटी है।

वर्जन

घटना की पड़ताल में पुलिस टीम जुटी है। एक-दो दिन में इसका पाजीटिव रिजल्ट आ जाएगा। विभिन्न बिंदुओं पर पुलिस की टीम जांच कर रही है। अलग-अलग टीमों को लगाया गया है।

डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive