- रोडवेज बस स्टेशन पर रात में ड्यूटी से गायब रहतें हैं कर्मचारी

- इंक्वॉयरी, टिकट काउंटर से लेकर स्टेशन सुप्रीटेंडेंट के कमरे में खाली पड़ी रहतीं कुर्सियां

GORAKHPUR: रोडवेज पैसेंजर्स की सिक्योरिटी और सुविधा के दावे करने वालों को उनकी कोई चिंता नहीं है। ये हम नहीं कह रहे बल्कि रोडवेज बस स्टेशन पर फैला अव्यवस्थाओं का हाल बयां कर रहा है। रात के वक्त यहां अक्सर स्टेशन सुप्रीटेंडेंट और रोडवेज कर्मी नदारद रहते हैं। सिर्फ इंक्वॉयरी के नाम पर उन्हें पुलिस वाले ही मिलते हैं, वह भी गेम खेलते और आराम करते। जबकि पुलिस की ड्यूटी पैसेंजर्स की सुरक्षा और परिसर में गश्त करने के लिए लगी है। इसी लापरवाही का नतीजा है कि बस स्टेशन पर कंप्लेन और बसों की टाइमिंग व रूट के बारे में जानने के लिए पैसेंजर्स भटकते रहते हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। ोडवेज बस स्टेशन पर इंप्लॉइज की लापरवाही की आ रहीं ढेरों कंप्लेंस को देखते हुए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट टीम ने हालातों की पड़ताल की। जो हालाता सामने आए बताने के लिए काफी थे कि कैसे जिम्मेदारों की मस्ती ने पैसेंजर्स को पस्त कर दिया है।

बिना सूचना ड्यूटी छोड़ हो जाते गायब

गुरुवार की रात तकरीबन 12 बजे दैनिक जागरण आई नेक्स्ट रिपोर्टर रोडवेज बस स्टेशन पहुंचा। इंक्वॉयरी काउंटर पर पहुंचा तो ड्यूटी पर तैनात रोडवेज कर्मी गायब थे। एक पुलिस वाला कुर्सी पर लेटकर मोबाइल फोन पर गेम खेल रहा था। वहीं इस दौरान इंक्वॉयरी काउंटर पर कोई कर्मी न होने से पैसेंजर्स बैरंग लौट गए। दूसरी तरफ स्टेशन सुप्रीटेंडेंट कक्ष में भी कुर्सियां खाली मिलीं। कमरे में एक किनारे फर्श पर चादर बिछाकर एक व्यक्ति सोया मिला। स्टेशन कैंपस के अंदर ज्यादातर पैसेंजर्स सोए हुए थे। वहीं टिकट बुकिंग काउंटर का भी यही हाल रहा। यहां भी कोई कर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद नहीं मिले। इसकी वजह से टिकट बुकिंग के लिए भी पैसेंजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। नाम न छापने की शर्त पर एक रोडवेज कर्मी ने बताया कि यह हाल एक ही दिन का नहीं है। डेली बिना सूचना के रोडवेज कर्मी ड्यूटी से नदारद रहते हैं जिसका खामियाजा पैसेंजर्स को भुगतना पड़ता है।

कोट्स

होली पर पैसेंजर्स की काफी भीड़ है। रात के समय रोडवेज कर्मियों के ड्यूटी से गायब होने की वजह से पैसेंजर्स को इंक्वॉयरी से कोई सूचना नहीं मिल पाती है। साथ ही कंप्लेन भी नहीं कर पाते हैं।

कन्हैया कुमार

रात में कुशीनगर जाना था इसलिए बस स्टेशन पहुंचा। इंक्वॉयरी पर बस की जानकारी के लिए पहुंचा तो यहां पर एक भी कर्मी नहीं मिले। इसकी वजह से काफी परेशानी उठानी पड़ी।

राजेश कुमार

रोडवेज पैसेंजर्स की सुविधा का दावा करता है लेकिन आधी रात को स्टेशन पर सन्नाटा पसरा रहता है। पैसेंजर्स की परेशानी सुनने वाले कोई जिम्मेदार नहीं मिलते हैं।

संजीव त्रिपाठी

यहां पर रात से समय पैसेंजर्स की कंप्लेन सुनने वाला कोई नहीं है। सिर्फ सुविधा के नाम पर पैसेंजर्स से चार्ज लिए जाते हैं।

विपिन अग्निहोत्री

वर्जन

अगर रात में रोडवेज कर्मी अपनी ड्यूटी से गायब रहते हैं तो ये गलत है। इसकी जांच कराई जाएगी। जांच के दौरान दोषी पाए जाने पर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डीवी सिंह, आरएम

Posted By: Inextlive