- एसएसपी ने क्राइम मीटिंग में कसे पेंच - हर घटना की सूचना को अडेंट करें इंचार्ज GORAKHPUR: जिले में होने वाली हर छोटी सूचना को अटेंड करने का निर्देश एसएसपी ने दिया है. शनिवार को क्राइम मीटिंग में एसएसपी ने कहा कि पीडि़तों को बेवजह थानों और चौकियों न बुलाया जाए. उनको बार-बार थानों पर बुलाने क

- एसएसपी ने क्राइम मीटिंग में कसे पेंच

- हर घटना की सूचना को अडेंट करें इंचार्ज

GORAKHPUR:

जिले में होने वाली हर छोटी सूचना को अटेंड करने का निर्देश एसएसपी ने दिया है। शनिवार को क्राइम मीटिंग में एसएसपी ने कहा कि पीडि़तों को बेवजह थानों और चौकियों न बुलाया जाए। उनको बार-बार थानों पर बुलाने की शिकायत लगातार सामने आई हैं। यदि किसी के क्षेत्र में कोई छोटी घटना की सूचना मिलती है तो एसएचओ, एसओ और चौकी प्रभारी तत्काल मौके पर पहुंचे। मामलों का निस्तारण गुणदोष के आधार पर कराएं।

बिना मॉस्क वालों पर करें कार्रवाई

एसएसपी ने कहा कि पेट्रोलिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए अलर्ट मोड में रहें। यदि लोग बिना मास्क के मिलते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई करें। लोगों को यह जरूर बताएं कि मास्क पहनना कितना जरूरी है। यदि किसी क्षेत्र में अवैध कारोबार की शिकायत मिली तो वहां के थानेदार, चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई तय है।

यह निर्देश भी किए जारी

-जमानत पर छूटे बदमाशों, हिस्ट्रीशीटर की लिस्ट अपडेट करें।

-आईकार्ड अवतार एंटी बैट टीम की मदद लेकर बदमाशों की निगरानी करें।

-चोरी, लूट की घटनाओं की रोकथाम के लिए विशेष ध्यान दें।

-लंबित गैर जमानती वारंट का तामिला शत प्रतिशत कराया जाए।

-पेडिंग विवेचनाओं के निस्तारण में तेजी लाई जाए। जल्द से जल्द मुकदमे निपटाए जाएं।

बॉक्स

साइबर थाना का किया इंस्पेक्शन

पुलिस लाइंस में बने साइबर थाना का इंस्पेक्शन एसएसपी ने किया। कहा कि जितने भी मामले सामने आए हैं। उनकी त्वरित जांच कर पीडि़तों की रकम लौटाने में सहयोग करें। एसएसपी ने कहा कि साइबर क्राइम रोकने के लिए पब्लिक को निरंतर जागरूक किया जाए।

पीडि़तों को बेवजह थानों- पुलिस चौकियों पर बुलाया जाता है। इसकी शिकायत मिली है। सभी को निर्देश दिया गया है कि पीडि़तों को बार-बार थानों और चौकियों पर कतई न दौड़ाए। आवश्यकता पड़ने पर पुलिस खुद उनसे संपर्क करें।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive