-मैथ्स और फिजिक्स ने कराई माथा पच्ची, जनरल स्टडीज ने कम की परेशानी

-आरपीएम एकेडमी ग्रीन सिटी सुरजकुंड के साथ सरहरी के दो सेंटर्स पर स्टूडेंट्स ने किया पार्टिसिपेट

GORAKHPUR: शहर में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के बीच खुद को बेस्ट साबित करने की ललक और अपना फ्यूचर संवारने का सुनहरा ख्वाब लिए सैकड़ों स्टूडेंट्स रविवार को अपना टैलेंट परखने पहुंचे। डिफेंस फील्ड में कॅरियर बनाने की चाह रखने वाले होनहार आई नेक्स्ट के एमकेसी टैलेंट हंट एग्जाम में शामिल हुए। इसमें जहां उन्होंने क्वेश्चन पेपर्स को काफी संजीदगी से पढ़ते हुए जवाब दिए, वहीं निगेटिव मार्किंग होने से दो पार्ट में डिवाइड क्वेश्नपेपर में उन्हीं क्वेश्चंस को अटेंप्ट किया, जिनके जवाब उन्हें ठीक तरह से मालूम थे।

12 बजे शुरू हुआ एग्जाम

आई नेक्स्ट की ओर से सिटी के तीन सेंटर्स पर ऑर्गनाइज इस एग्जाम में सैकड़ों स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड थे। ऑनलाइन अप्लाई करने के साथ दूसरे अप्लीकेंट्स के लिए ओपन सेंटर आरपीएम एकेडमी, ग्रीन सिटी गोरखनाथ में बनाया गया था, जबकि बालापार रोड स्थित बीएनबीपी इंटर कॉलेज सखरुआ और रेशमा देवी इंटर कॉलेज झझवा पोखरा में स्कूल के स्टूडेंट्स के लिए सेंटर बनाया गया था। इसमें वहीं के स्टूडेंट्स शामिल हुए। टेस्ट अपने निर्धारित समय 12 बजे स्टार्ट हो गया। 2 बजे तक चले इस टेस्ट में स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

यह था पैटर्न

एमकेसी टैलेंट हंट एग्जामिनेशन स्कीम

पार्ट -1

सब्जेक्ट- मैथ, फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बायोलॉजी

कुल प्रश्न- 50

मा‌र्क्स- 200

पार्ट-2

सब्जेक्ट- जनरल एबिलिटी और इंग्लिश लैंग्वेज

कुल प्रश्न- 50

मा‌र्क्स- 200

कुल प्रश्न- 100, कुल अंक- 400, समय- दो घंटे

वर्जन

एग्जाम में फिजिक्स का प्रश्न थोड़ा टफ था, लेकिन एग्जाम में शािमल होकर काफी अच्छा लगा। इससे स्टूडेंट्स को हेल्प मिलेगी। वहीं एमकेसी क्लासेज से मिलने वाली स्कॉलरशिप से कई स्टूडेंट्स को हेल्प मिलेगी।

तंजील, स्टूडेंट

स्टूडेंट्स को ऐसे एग्जाम में शामिल होकर यह पता चलता है कि उनकी तैयारी किस लेवल की है। क्वेश्चंस काफी अच्छे सेलेक्ट किए गए थे। अब रिजल्ट आए तो हकीकत पता चलेगी।

रिद्धी सिंह, स्टूडेंट

मैथ्स के क्वेश्चंस काफी मुश्किल थे, इस वजह से थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन बाकी क्वेश्चंस काफी अच्छे हुए हैं। जनरल स्टडीज और इंग्लिश के सवाल भी काफी अच्छे थे।

आर्यनंदनी, स्टूडेंट

टैलेंट हंट एग्जाम से स्टूडेंट्स को काफी फायदा होता है। वहीं उसके पेरेंट्स की भी थोड़ी हेल्प हो जाती है। एमकेसी क्लासेज का यह कदम सराहनीय है। आई नेक्स्ट ने काफी अच्छे से एग्जाम कंडक्ट कराया।

शोभित अग्रवाल, स्टूडेंट

Posted By: Inextlive