- गोरखपुराइट्स के लिए आसान होगा दिल्ली का सफर, बढेगी एक और फ्लाइट

- एलायंस एयर चलाएगी 60 सीटर फ्लाइट, 25 दिसंबर से होगी शुरुआत

GORAKHPUR : मेट्रो सिटीज की दौड़ में शामिल गोरखपुर अब इंटरनेशनल एविएशन के मैप पर अपनी जगह बनाने को तैयार है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही गोरखपुर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट?का दर्जा मिल जाएगा। गोरखपुराइट्स के लिए खुश होने की वजह और है। अब दिल्ली आने-जाने के लिए उन्हें जेट एयरवेज की फ्लाइट के भरोसे नहीं रहना होगा। एयर इंडिया में विलय होने के बाद रीजनल फ्लाइट्स रन करने वाली एलायंस एयर अपने सिटी से दिल्ली तक के लिए फ्लाइट चलाने जा रही है। एटीआर कैटेगरी के इस प्लेन में म्0 लोग बैठ सकेंगे। सब कुछ ठीक रहा तो ख्भ् दिसंबर को दिल्ली से ये विमान गोरखपुर के लिए उड़ान भरेगा।

गोरखपुर में बनेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

सदर सांसद योगी आदित्यनाथ ने बताया कि गोरखपुर को दिल्ली के अलावा कई अन्य मेट्रो सिटीज से जोड़ने की बात चल रही है। इसके लिए उन्होंने यूनियन सिविल एविएशन मिनिस्टर अशोक गणपति राजू से पर्सनली बात की है। सांसद ने सिटी में एयरवेज के विस्तार के लिए एक प्रपोजल भी दिया है। जिसमें गोरखपुर को तीन रूट से जोड़ने की बात है। पहले रूट में मुंबई-दिल्ली-गोरखपुर-कोलकत्ता, दूसरे में कोलकत्ता-गोरखपुर-दिल्ली-मुंबई और तीसरे रूट के तहत इंटरनेशनल फ्लाइट जो कि दिल्ली-गोरखपुर-काठमांडू के बीच उड़ान भरेगी। इसके लिए विमानपत्तन प्राधिकरण की ओर से गोरखपुर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा देने के लिए जमीन भी तलाशी जा रही है। अगर एयरपोर्ट दो से ढाई एकड़ जमीन दे देता है तो यहां अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बन सकता है।

सिर्फ एक फ्लाइट से चल रहा एयरवेज

गोरखपुर से दिल्ली आने-जाने के लिए अभी सिर्फ एक फ्लाइट है। जेट एयरवेज की फ्लाइट वीक में म् दिन चलती है, संडे को कोई फ्लाइट नहीं है। भ्0 सीटर फ्लाइट में अधिकतर सीट्स बुक रहती हैं। वहीं किराया तो मानों आसमान छूता है। जेट एयरवेज की फ्लाइट का दिल्ली तक का फेयर 7 हजार से लेकर ख्ख् हजार रुपए तक है।

ये होगा स्ट्रक्चर

फ्लाइट की शुरुआत- ख्भ् दिसंबर

सीट- म्0

फेयर- ब्भ्00 से भ्भ्00 रुपए

शेड्यूल- डेली

ड्यूरेशन- क् घंटा ख्0 मिनट

दिल्ली- गोरखपुर सुबह 9.ब्भ्

गोरखपुर- दिल्ली सुबह क्क्.ख्भ्

गोरखपुर को मेट्रो सिटीज से जोड़ने का यह एक प्रयास है। गोरखपुर से एयर इंडिया ने फ्लाइट सेवा शुरू करके गोरखपुर को यातायात की एक नई सुविधा देने का काम किया है। इस सेवा के विस्तार के लिए अब संघर्ष किया जाएगा।

महंत योगी आदित्यनाथ, सदर सांसद, गोरखपुर

गोरखपुर सामाजिक, धार्मिक व पर्यटन के लिए बहुत ही प्रसिद्ध है। इस विमान सेवा से गोरखपुर को एक नई रोशनी मिलेगी और यहां के व्यापार और विकास, दोनों को गति मिलेगी।

चंद्र प्रकाश जायसवाल, बिजनेसमैन

यह सरकार की बहुत अच्छी सोच है। गोरखपुर की मेट्रो सिटीज से दूरी कम होने से यहां का व्यापार दोगुनी गति से आगे बढ़ेगा और विकास के नए आयाम भी खुलेंगे।

ओम प्रकाश जालान, बिजनेसमैन

अगर कभी अचानक दिल्ली जाना होता है तो हम यहां से पहले लखनऊ जाते हैं। फिर वहां से दिल्ली की फ्लाइट पकड़ते हैं। इस सेवा के शुरू हो जाने से दिल्ली आने-जाने में बहुत आसानी हो जाएगी।

राजीव गुप्ता, स्कूल ओनर

सदर सांसद महंत योगी आदित्यनाथ के अथक प्रयास के फलस्वरूप गोरखपुर को दिल्ली आने-जाने के लिए एयर इंडिया इस साल के अंत तक एक नई उड़ान सेवा शुरू करने जा रहा है। इससे गोरखपुराइट्स को बहुत को बहुत लाभ मिलेगा।

विजय कुमार कौशिक, प्रभारी अधिकारी, एसीएस, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण गोरखपुर एयरपोर्ट

Posted By: Inextlive