- कोहरे और डायवर्जन की मार से बुरी तरह प्रभावित है रेल संचलन

- 26-26 घंटे तक लेट चल रही हैं प्रमुख ट्रेनें, यात्री हो रहे हैं परेशान

GORAKHPUR: ट्रेनों पर रूट डायवर्जन और कोहरे की मार इस कदर पड़ी है कि कई ट्रेन तो अपने तय समय के अगले दिन रवाना हो पा रही है। गोरखपुर से मुंबई जाने वाली 11016 कुशीनगर एक्सप्रेस बीते तीन दिनों 24 घंटे लेट चल रही है। आलम यह है कि मंगलवार को शाम सात बजे जाने वाली कुशीनगर 25 घंटे लेट होकर बुधवार को रात आठ बजे रवाना हुई। यही हाल बुधवार को शाम सात बजे जाने वाली कुशीनगर का भी है। बुधवार को यह ट्रेन रात 9 बजे तक इलाहाबाद भी नहीं पहुंच पाई थी।

प्लेटफॉर्म पर गुजर रही रात

इस कदर लेट होने से सैकड़ों पैसेंजर्स को प्लेटफार्म और प्लेटफार्म के बाहर रात गुजारनी पड़ी। अत्यधिक भीड़ हो जाने के कारण पैसेंजर को मजबूरन बाहर ही रात गुजारनी पड़ रही है। पैसेंजर का कहना है कि ट्रेन की सही जानकारी न मिल पाने के कारण घर भी नहीं जा पा रहे है। पता नहीं कब आ जाए और कब चली जाए। वहीं जानकारों का कहना है कि यह समस्या अभी कम से कम आठ दिसंबर तक बनी रहेगी। कुशीनगर एक्सप्रेस के डायवर्ट हो जाने से इस ट्रेन की जानकारी न तो नेट पर आ पा रही है और न ही पूछताछ पर मिल पा रही है।

टिकटों से भी गायब ट्रेन की टाइमिंग

यही नहीं बल्कि ट्रेनें किस कदर लेट हो रही हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जो टिकट बुक हो रहे हैं उसमें गाड़ी के जाने की टाइमिंग ही नहीं प्रिंट हो रही है।

बुधवार को कैंसिल रही कुशीनगर एक्सप्रेस

कुशीनगर एक्सप्रेस को राइट टाइम करने के लिए एलटीटी से 11015 बुधवार को कैंसिल कर दी गई। इसके न चलने से दो दिसंबर को गोरखपुर से जाने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस रद हो सकती है।

10 घंटे तक हो रही दिल्ली की ट्रेनें

दिल्ली से आने वाली प्रमुख टे्रनें भी काफी लेट हैं। दिल्ली से गोरखपुर होते हुए बरौनी जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस बुधवार को 10 घंटे देर से शाम सात बजे आई। दिल्ली से दरभंगा जाने वाली सम्पर्कक्त्रांति भी सवा 9 घंटे लेट से गोरखपुर पहुंची।

रूट डायवर्जन ने बढ़ाई मुसीबत

दरअसल रूट डायवर्ट होने की वजह से कुशीनगर समेत चार ट्रेनें इलाहाबाद-वाराणसी होकर गोरखपुर आ-जा रही हैं। इसके अलावा कोहरे के असर से भी होने लगा है।

यह ट्रेनें रही लेट

ट्रेन लेट

11016 कुशीनगर एक्सप्रेस 24 घंटे

12553 वैशाली एक्सप्रेस 3.51 घंटे

11554 वैशाली एक्सप्रेस 9.10 घंटे

15707 आम्रपाली एक्सप्रेस 5.10 घंटे

12556 गोरखधाम एक्सप्रेस 2.16 घंटे

12565 बिहार संपर्कक्त्रांति एक्स। 4.25 घंटे

12566 बिहार संपर्कक्त्रांति एक्स। 9.15 घंटे

12542 गोरखपुर-एलटीटी एक्स। 2.56 घंटे

Posted By: Inextlive