- छोटी दिवाली के मौके पर गोरखपुराइट्स ने निकाला यम के नाम का दीया

GORAKHPUR: छोटी दीवाली पर शनिवार को घर-मोहल्ले से लेकर ताल-सरोवर तक दीयों से सज गए। गोरखपुराइट्स ने यमराज के नाम का दीया निकालकर छोटी दिवाली माई और हैप्पी दिवाली की शुरुआत हो गई। सभी को रविवार का इंतजार है। दीपावली को लेकर शहर में रौनक बढ़ गई है। रात में झालरों की झिलमिल रोशनी से पूरा शहर नहा रहा है।

आज सूर्योदय 6.26 पर

पं। शरद चंद्र मिश्रा बताते हैं कि रविवार को सूर्योदय 6 बजकर 26 मिनट पर होगा। अमावस्या सुबह से ही रात्रि 9.44 बजे तक है। इसी क्रम में चित्रा नक्षत्र दिन में 9 बजकर 2 मिनट और उसके बाद पूरे दिन स्वाती नक्षत्र है। पं। शरद चंद्र मिश्रा बताते हैं कि दिवाली रविवार को होने के नाते अत्यंत फलदायी है। इस बार की दिवाली व्यापारियों को खासा लाभ पहुंचाएगी।

बॉक्स

किस राशि की कैसी रहेगी दिवाली-

मेष - पूर्व से चली आ रही स्थिति में सुधार, सुख में वृद्धि।

वृष - भय की प्राप्ति, कारोबार में उतार-चढ़ाव।

मिथुन - उन्नति और प्रगति के सुअवसर।

कर्क- स्वास्थ्य में गिरावट परंतु लाभ का अवसर, भ्रमण का योग।

सिंह - उन्नतिप्रद रहेगा, मानसिक अवसाद, तनाव, चिंता रहेगी।

कन्या - कष्ट की प्राप्ति और शत्रुओं का मान भ

तुला - प्रगति का अवसर, रोगादिक संभावा।

वृश्चिक - नेत्रकष्ट और चोट-चपेट व बीमारी।

धनु - स्वास्थ्य में गिरावट, शत्रुओं एवं स्वजनों से पीड़ा।

मकर - कुंटुंबियों द्वारा क्लेष।

कुंभ - रोजगार का सुंदर अवसर।

मीन - लाभ तो मिलेगा, परंतु भागदौड़ ज्यादा ही रहेगी।

बॉक्स

मार्केट में इतराए फूल भी

दीवाली के मौके पर फूलों की डिमांड को देखते हुए इसके दाम बढ़ गए हैं। गेंदा के साथ ही कमल, चमेली और गुलाब जैसे खुशबूदार फूलों की जबरदस्त डिमांड है। गोलघर, असुरन चौक, मोहद्दीपुर चौक, नखास, छोटेकाजीपुर एरिया में फूलों की खरीदारी के लिए शनिवार को भीड़ लगी रही। लोगों ने अपने घरों के मुख्य द्वार की सजावट के लिए फूलों की खरीदारी की। वहीं गणेश, लक्ष्मी की पूजा के लिए भी फूलों की डिमांड रही। आलम यह रहा कि गेंदा के फूल का माला 40-60 रुपए तक बिका, जबकि गुलाब 15-20 रुपए और चमेली का माला 25-30 रुपए पीस बिका।

Posted By: Inextlive