- कई एरियाज में सप्लाई प्रभावित होने से पब्लिक रही परेशान

- बिजली अधिकारियों को कॉल करते रहे लोग, नहीं मिला रिस्पॉन्स

GORAKHPUR: तेज हवा के साथ बारिश होने से बुधवार को तीन बिजली उपकेंद्रों की लाइन खराब हो गई। बिजली कटौती होने से सबसे ज्यादा परेशानी पानी की हुई। लगातार चार दिन से घंटों कटौती होने से लोगों के घरों के इंवर्टर तक नहीं चार्ज हो पा रहे हैं। वहीं, रामपुर में फुंके 65 केवीए के ट्रांसफार्मर की वजह से लोगों को तीन घंटे कटौती झेलनी पड़ी। सबसे अधिक परेशानी लोगों को बिजली अधिकारियों को फोन कर कटौती की वजह जानने और सप्लाई वापस आने की सूचना लेने में हुई।

कहीं फुंका ट्रांसफार्मर, कहीं टूटा तार

बुधवार सुबह करीब 8.30 बजे अचानक रानीबाग उपकेंद्र से जुड़े रामपुर में 65 केवीए का ट्रांसफार्मर फुंक गया। सुबह होने की वजह से कुछ देर लोगों को बहुत परेशानी नहीं हुई लेकिन काफी देर तक लाइट नहीं आने पर पानी की परेशानी हुई तो लोगों ने उपकेंद्र पर कॉल करना शुरू किया लेकिन फोन नहीं उठा। तीन घंटे बाद सप्लाई बहाल हो सकी। इसके थोड़ी देर बाद ही अचानक तेज हवा चलने से रुस्तमपुर उपकेंद्र से जुड़े इलाके में पेड़ की डाली टूटकर हाईटेंशन तार पर गिर गई। इसके चलते रुस्तमपुर के साथ ही तारामंडल का इलाका भी प्रभावित हो गया। वहीं, खोराबार उपकेंद्र से जुड़े इलाके में तार टूटने की वजह से सुबह 8 बजे से सप्लाई ठप हो गई। दोपहर करीब तीन बजे नई लाइन खींच कर सप्लाई बहाल की जा सकी। यही हाल मोहद्दीपुर, राप्तीनगर समेत अन्य इलाकों का रहा। सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक इससे जुड़े इलाकों में बिजली रुक-रुक कर आती-जाती रही।

बॉक्स

कटौती झेलते रहे 30 हजार परिवार

एफसीआई ट्रांसमिशन उपकेंद्र में मंगलवार को तकनीकी खामी से खराब हुए 63 एमवीए ट्रांसफार्मर की वजह से करीब 30 हजार परिवारों को बुधवार को भी परेशानी झेलनी पड़ी। मंगलवार की शाम से सप्लाई नहीं होने की वजह से लोगों को पानी के संकट से जूझना पड़ा। सूरजकुंड के सूर्य विहार कॉलोनी के अरविंद ने बताया कि न्यूज पेपर से पता चला कि अभी तीन दिन तक बिजली का संकट झेलना पड़ सकता है। सुबह ही बाजार से जाकर बैट्री वाली लाइट लाया हूं। यही हाल दुर्गाबाड़ी के आसपास के लोगों का भी रहा। एफसीआई ट्रांसमिशन उपकेंद्र के 63 एमवीए ट्रांसफार्मर में खराबी आने की वजह से सूरजकुंड व दुर्गाबाड़ी उपकेंद्र से जुड़े मोहल्लों में बिजली सप्लाई ठप हो गई है। अफसरों ने रोस्टर वाइज बिजली देने का दावा किया था जो फेल हो गया।

Posted By: Inextlive