GORAKHPUR: उमस भरी गर्मी में करीब पांच घंटे की बिजली कटौती से शहर की छह हजार फैमिलीज झेल गईं. सुबह 11 बजे गुल हुई बिजली शाम चार बजे बहाल हो सकी. इस दौरान पब्लिक गर्मी से बेहाल रही.

सिटी में बिजली कटौती थमने का नाम नहीं ले रही. लगातार हो रही कटौती से पब्लिक को बहुत परेशानी झेलनी पड़ रही है. शनिवार को खोराबार उपकेंद्र से रानीडीहा फीडर तक जाने वाली हाइटेंशन लाइन का जंपर कट गया. इसकी वजह से खोराबार उपकेंद्र को बंद करना पड़ा. इससे कूड़ाघाट, रानीडीहा, जूही कॉलोनी, सहारा स्टेट समेत जुड़े अन्य एरियाज के तीस हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए. रुस्तमपुर, रानीबाग, पादरी बाजार, मोहद्दीपुर उपकेंद्र से जुड़े कुछ एरिया भी दोपहर से प्रभावित रहे. उधर, शुक्रवार की देर रात अचानक शाहपुर उपकेंद्र के शिवपुर सहबाजगंज फीडर में तकनीकी खराबी आ गई. इस फीडर से जुड़े एरियाज में विद्युत सप्लाई ठप हो गई. एरिया के अजय राज सिंह ने बताया कि चार जून से ही पूरे एरिया में बिजली संकट है. लगातार हो रही कटौती से बहुत परेशान हैं. पूरी रात दस-दस मिनट पर बिजली कटौती होती रही.

वर्जन

हाईटेंशन लाइन का जंपर कटने की वजह से खोराबार उपकेंद्र से जुड़े सभी एरियाज में सप्लाई प्रभावित रही. एसडीओ, जेई ने मिलकर तत्काल प्रभाव से इसे चालू करवाया. समस-समय पर लाइन की मरम्मत की जांच की जाती है.

- अमितेश्वर गोस्वामी, एसडीओ खोराबार

Posted By: Syed Saim Rauf