- डीडीयूजीयू स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में 11 से स्टार्ट होगा गोरखपुर महोत्सव-2020

GORAKHPUR: गोरखपुर यूनिवर्सिटी के स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में ऑर्गनाइज होने वाले गोरखपुर महोत्सव-2020 के शानदार आगाज की तैयारियां लगभग मुकम्मल हो चुकी हैं। महोत्सव की छटा जमीन से लेकर आसमान तक बिखरेगी। 11 से 13 जनवरी तक महोत्सव में रोमांच, उमंग, उत्साह के साथ जायके का भी गोरखपुराइट्स को लुत्फ मिलेगा। महोत्सव में आने वाले लोगों को लजीज व्यंजनों का आनंद उठाने का भरपूर मौका मिलेगा। पूर्वाचली भोजन की पहचान लिट्टी चोखा के साथ ही साउथ इंडियन, कॉन्टीनेंटल, चाइनीज और पंजाबी तड़के का स्वाद लोग चख सकेंगे।

एंट्रेंस के लिए बन रहे दो गेट

डीडीयूजीयू में ऑर्गनाइज्ड गोरखपुर महोत्सव इस बार कई मायनों में खास होने जा रहा है। मुख्य मंच से सटे दूसरे हिस्से में पब्लिक के एंट्रेंस के लिए दो गेट बनाए जा रहे हैं। गुरुवार को ठंड के बावजूद महोत्सव का मंच व विभिन्न विभागों के स्टॉल बनाने का काम चलता रहा। गुरुवार सुबह से मौसम खराब होने के बाद भी मजदूर काम में लगे रहे। ऐसे ही नुमाइश ग्राउंड में प्रदर्शनी को लेकर स्टॉल तैयार किया जाता रहा। वीवीआईपी व वीआईपी की एंट्री के लिए एक-एक गेट बनाए जा रहे हैं। दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अतिरिक्त अन्य लोग खड़े होकर महोत्सव के विभिन्न प्रोग्राम्स का लुत्फ ले सकेंगे।

दिव्यांग बच्चे साइन लैंग्वेज में गाएंगे राष्ट्रगान

महोत्सव के मुख्य मंच की बात करें तो पिछले साल की तुलना में इस बार मंच बड़ा और भव्य बनाया जा रहा है। मंच से जुड़ा आठ मीटर का टी बनाया गया है। जिस पर बॉलीवुड के कलाकार अपनी परफॉर्मेस देंगे। वहीं, दिव्यांग बच्चे साइन लैंग्वेज में राष्ट्रगान की प्रस्तुति देंगे। इसके बाद महोत्सव का शुभारंभ होगा।

डॉग शो भी होगा खास

महोत्सव के डॉग शो रिंग में इस बार लेडीज व बेबी हैंडलर्स को भी उतारने की तैयारी की जा रही है। आयोजक पशुपालन विभाग का मानना है कि महिलाओं व बच्चों का घर के पालतू डॉग्स से लगाव अधिक होता है। पिछले साल के महोत्सव के डाग शो में 120 डॉग्स ने प्रस्तुति दी थी। इस बार अभी तक 50 से अधिक का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। रजिस्ट्रेशन के लिए 11 जनवरी तक का वक्त दिया गया है। 12 जनवरी को शो का आयोजन होगा। केनेल क्लब ऑफ इंडिया (केसीआई) के पैटर्न पर आयोजित होने वाले शो के लिए अभी जज फाइनल नहीं हो सके हैं। प्रयागराज या कानपुर से उन्हें बुलाया जाएगा। शो में हर नस्ल के लिए अलग प्रतियोगिता होगी। इसमें शरीर की सुंदरता के अलावा नस्ल से संबंधित सभी गुणों का परीक्षण होगा। शो संयोजक डॉ। संजय श्रीवास्तव ने बताया कि डॉग शो में प्रतिभाग करने के लिए सदर, खोराबार, चरगांवा व गोरखनाथ वेटनरी हॉस्पिटल में रजिस्ट्रेशन चल रहा है।

अधिकारियों ने लिया जायजा

गुरुवार को गोरखपुर महोत्सव समिति के सदस्यों समेत आला अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया। इस दौरान डीएम के विजयेंद्र पांडियन, सीडीओ हर्षिता माथुर, ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट-एसडीएम सहजनवां सरनीत कौर ब्रोका, सदर तहसीलदार डॉ। संजीव दीक्षित मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive