GORAKHPUR: GORAKHPUR: लॉकडाउन-फ् में मिले छूट के बीच विकास कार्यो की रफ्तार बढ़ने लगी है। सिटी में जहां बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू हो चुके हैं, वहीं छोटे प्रोजेक्ट्स पर भी धीरे-धीरे काम शुरू हो रहा है। निगम ने भी वेंडिंग जोन के साथ नाला निर्माण कराने की पहल की है। लेकिन इन सबके बीच जिम्मेदार सिटी की सड़कों की मरम्मत कराना भूल गए हैं। सड़क के बीच बने गडढ्डे ने लोगों का चलना मुश्किल कर दिया है। राहगीर इन रास्तों से हिचकोले खाते हुए गुजर रहे हैं। तथा जिम्मेदारों से गुहार लगा रहे हैं कि किसी तरह से इन सड़कों की दशा सुधारी जाय।

कई सड़कों पर गड्ढे, पैचिंग भी नहीं

सिटी की कई रोड ऐसे हैं जहां निगम ने जरूरी पैचिंग भी नहीं कराया है। इसके कारण जहां मियां बाजार से रेती चौक जाने वाली रोड अरसे से खराब पड़ी है, वहीं घोष कंपनी से कोतवाली और जिला महिला अस्पताल जाने वाली सड़क पर कई गड्ढे हो चुकें हैं। इसके साथ ही चौरहिया गोला में एक मिनारा मस्जिद के पास बने रोड की भी काफी दिनों से मरम्मत नहीं हुई है। जिससे राहगीरों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

तीन बड़े प्रोजेक्ट्स पर शुरू हुआ है काम

गोरखपुर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने बड़े बजट वाले अपने तीन प्रोजेक्ट्स पर काम करना शुरू कर दिया है। हरिओम नगर में वेंडिंग जोन निर्माण, धर्मशाला में सड़क निर्माण तथा महुई सुघरपुर में पोखरे की खुदाई का काम शुरू हो चुका है।

काफी दिनों से यहां की सड़कें यूं ही पड़ी हुई है। जब भी इसके निर्माण की बारी आती है कोई न कोई रूकावट आ जाता है। मियां बाजार में आरसीसी रोड बनाई जा रही थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से आधी रोड ही बन पाई है। लोगों को रोड बनने का इंतजार है।

- विवेक श्रीवास्तव, प्रोफेशनल

चौरहिया गोले में मस्जिद के पास रोड काफी समय से नहीं बनी है। इसको लेकर कोई भी जिम्मेदार पहल भी नहीं कर रहा है। हालांकि बक्शीपुर तक और डीएवी से नसीराबाद तक के रोड का निर्माण हुआ। लेकिन इस रोड की बारी नहीं आई, सिर्फ पैचिंग करा कर छोड़ दिया गया।

- सैयद आसिम, प्रोफेशनल

Posted By: Inextlive