- गर्मी करीब आते ही कई एरियाज में आने लगी लो-वोल्टेज और फॉल्ट की समस्या

- नवंबर 2019 में बिजली विभाग को मिला था एक करोड़ का बजट लेकिन नहीं आई मरम्मत कार्यो में तेजी

GORAKHPUR: हर साल की तरह इस बार भी गर्मी करीब आते ही सिटी के तमाम एरियाज के लोग लो-वोल्टेज और फॉल्ट की समस्या से जूझने लगे हैं। इसको लेकर पब्लिक ने बिजली अधिकारियों से बात की लेकिन जिम्मेदार सिर्फ आश्वासन देने में ही लगे हैं। खोराबार स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज एरिया के विनोद सिंह ने बताया कि रात में जंपर टूटने, ओवरलोड, फॉल्ट आदि से एरिया में बिजली व्यवस्था पूरी तरह चरमरा जाती है। जिम्मेदारों को कॉल करने पर कोई रिस्पॉन्स नहीं मिलता। हालांकि यही स्थिति कई एरियाज की है।

नवंबर में मिला बजट, नहीं दिख रहा काम

बता दें, सिटी के तमाम एरियाज में तार, पोल और ट्रांसफार्मर जर्जर हालात में हैं। यहीं हाल फीडरों का भी है। गर्मी के दिनों में इंजीनियरिंग कॉलेज, बक्शीपुर, शिवपुर सहबाजगंज, बिछिया समेत कई एरियाज में लो-वोल्टेज की दिक्कत होती है। शाहपुर उपकेंद्र के टेक्निशियन ने बताया कि ओवरहेड लाइन काफी पुरानी होने के कारण ट्रिपिंग की समस्या आती है। इन समस्याओं से निपटने के लिए नवंबर 2019 में बिजली विभाग को लगभग एक करोड़ रुपए का बजट मिला था। बावजूद इसके मरम्मत कार्य की रफ्तार सुस्त पड़ी है। हालांकि मरम्मत उपकरण उपलब्ध कराने के लिए सिटी एसई ने डायरेक्टर डिस्ट्रिब्यूशन को लेटर लिखा है।

कोट्स

गर्मी के दिनों में ज्यादातर एरियाज में फॉल्ट व ट्रिपिंग की समस्या होती है। जिसकी वजह से लाइट गुल हो जाती है। कंप्लेन की जाती है लेकिन कोई ध्यान नहीं देता है।

राजेश श्रीवास्तव

जर्जर ताल और पोल आज तक नहीं बदले गए हैं। बिजली विभाग कई बार इन्हें बदलने का दावा कर चुका है लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।

रितेश कुमार सिन्हा

वर्जन

पर्याप्त मात्रा में उपकरण न होने की वजह से दिक्कत हो रही है। इसके लिए डायरेक्टर डिस्ट्रिब्यूशन को लेटर लिखा गया है। उम्मीद है जल्द कार्य पूरा कर लिया जाएगा। मरम्मत कार्य के लिए बजट मिला है।

यूसी वर्मा, एसई सिटी

Posted By: Inextlive