-सेना भर्ती व रिजल्ट की जानकारी भी मिलेगी एक कॉल में

-डिप्टी डायरेक्टर जनरल भर्ती यूपी-उत्तराखंड ने दी जानकारी

DEHRADUN : सेना भर्ती रैली से संबंधित जानकारियां ऑनलाइन करने के लिए वेबसाइट का काम लास्ट फेज में चल रहा है। इसका लाभ सीधे उन युवाओं को मिल सकेगा, जो सेना भी जाना चाहते हैं। इसके अलावा सेना में भर्ती के लिए आवश्यक अहर्ता और रिजल्ट तक की जानकारी अब सिर्फ एक कॉल पर ही मिल जाएगी। यह कहना है यह जानकारी डिप्टी डायरेक्टर जनरल (भर्ती) यूपी-उत्तराखंड ब्रिगेडियर एमडी चाको ने संडे को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी।

0भ्ख्ख्-ख्ब्8ख्ख्79 पर लें जानकारी

ब्रिगेडियर चाको ने बताया कि भर्ती संबंधी जानकारियों के लिए इंटरएक्टिव वॉइस रिप्लाई सिस्टम(आईवीआरएस) योजना शुरू की गई है। इसके लिए एक नंबर जारी किया गया है। युवा भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी जानकारियों के लिए कर सकते हैं। अब युवा सीधे तौर पर 0भ्ख्ख्-ख्ब्8ख्ख्79 पर कॉल कर सकते हैं, जहां से यह जानकारी मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि भर्ती निदेशालय के अंतर्गत आने वाले 9 आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस में आयोजित होने वाली भर्ती रैलियों की पूरी जानकारी आईवीआरएस पर मौजूद है।

पहले भी शुरू हुई थी योजना

उन्होंने बताया यह योजना पहले भी शुरू की गई थी, लेकिन तकनीकी कारणों से इसे बंद करना पड़ा। इसके अतिरिक्त सेना भर्ती रैली से संबंधित जानकारियां ऑनलाइन करने के लिए वेबसाइट प्रोजेक्ट भी फाइनल स्टेज में है। जल्द ही यह वेबसाइट भी शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आईवीआरएस से रिजल्ट जानने, भर्ती से जुड़ी सभी जानकारियों और कब, कहां भर्ती होगी, कौन भाग ले सकता है, आसानी से मिल सकेंगी।

Posted By: Inextlive