.जरूरतमंदों को तीन महीने का मुफ्त राशन बांटा गया

.कई जगह से आयीं शिकायतें, एसडीएम ने की छापेमारी

बरेली। कोरोना की जंग में कोई भूखा न रहे, इसके लिए सरकार जरूरतमंदों को तीन महीने का मुफत राशन बांट रही है। एक अप्रैल से बरेली में भी राशन का वितरण शुरू हुआ लेकिन महामारी के दौर में भी कई कोटेदारों ने कम राशन बांटकर अपनी दुकानदारी चलाई। कई जगहों से शिकायतें पहुंचने पर एरिया के एसडीएम ने छापेमारी भी की।

70 हजार को दिया फ्री राशन

बता दें कि बरेली में कुल 7 लाख 85 हजार राशन कार्ड धारक हैं, जिसमें 99 हजार 6 सौ अंत्योदय कार्ड धारक हैं। जिले में अंतोदय कार्ड धारकों के अलावा मनरेगा जॉब कार्ड धारक, श्रम विभाग के रजिस्टर्ड मजदूर व नगर विकास में रजिस्टर्ड मजदूरों को भी राशन वितरण किया गया। शाम तक जिले में करीब 70 हजार लोगों को राशन बांटा गया। जो लोग बच गए हैं। उन्हें आगे राशन बांटा जाएगा।

कई तरह की शिकायतें

राशन वितरण के दौरान कई तरह की शिकायतें मिली हैं, जिसमें कुछ दुकानें सुबह ही राशन विरतण के लिए खुल गई तो कई देरी से खुलीं जिससे लोग परेशान भी नजर आए। कुछ लोगों ने राशन कम बांटने की भी शिकायत की। इन शिकायतों की जांच की जा रही है। कुछ लोगों ने राशन न मिलने की भी शिकायत की है। राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराया गया। ई-पॉश मशीन पर अंगूठा लगाने से पहले लोगों के हाथों को सेनेटाइज भी कराया गया। कुछ जगह मशीनों के न चलने की भी बातें सामने आयी हैं।

Posted By: Inextlive