सरकार! स्वेटर न मिलने से ठिठुरेंगे बच्चे

2018-11-14T06:00:01Z

डेडलाइन खत्म, स्कूलों में अभी तक नहीं बंटे स्वेटर

30 प्रतिशत बच्चों को भी नहीं हो पाया है वितरण

Meerut। सर्दी दस्तक दे चुकी है। लोगों ने गर्म कपड़े पहनने भी शुरु कर दिए हैं, लेकिन लाख दावों के बावजूद शिक्षा विभाग अभी तक बच्चों को स्वेटर नहीं बांट सका है। हालत यह है कि पिछले सत्र की तरह इस बार भी विभाग स्वेटर बांटने में लापरवाही बरत रहा है। डेडलाइन खत्म हो चुकी हैं और शासन की लाख कवायदों को धता बताते विभाग आधे बच्चों को भी स्वेटर नहीं बांट सका है।

देर से आया बजट

गौरतलब है कि पिछले सत्र में भी बच्चों को फरवरी में स्वेटर मिल सके थे। मेरठ जिले के ब्लाक एजुकेशन ऑफिसर चरण सिंह ने बताया कि बजट देरी से आया है। इतनी बड़ी संख्या में स्वेटर खरीदने में समय लग रहा है। स्वेटर वितरण में स्कूल मैनेजमेंट कमेटी की ओर से देर हो रही है। हमारी कोशिश है जल्द से जल्द स्वेटर वितरण किया जाए।

दिख रही लापरवाही

बच्चों को सर्दी से बचाने की कवायद में बेसिक शिक्षा विभाग इस बार भी फेल होता नजर आ रहा है। शासन के निर्देशों के बावजूद अभी तक महज 30 फीसदी बच्चों को भी स्वेटर नहीं मिल सका है। पिछले माह भी शासन की ओर से स्वेटर वितरण की बरती जा रही लेटलतीफी पर शासन ने विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई थी। शासन ने असंतोषजनक स्थिति पर नाराजगी जताते हुए विभाग को रोजाना रिपोर्ट भेजने के निर्देश जारी किए हैं।

ये है स्थिति

121583 नामांकित बच्चों को मेरठ में इस साल दिए जाने हैं स्वेटर

535 बच्चों को 22 अक्टूबर तक जनपद में बांटे गए हैं स्वेटर

0.44 प्रतिशत बच्चे 23 अक्टूबर तक लाभांवित थे।

70 प्रतिशत बच्चों को अभी भी स्वेटर का इंतजार

31 अक्टूबर स्वेटर वितरण के लिए अंतिम तिथि शासन ने निर्धारित की थी।

15745138 कुल बच्चे प्रदेश भर के इस योजना से होंगे लाभांवित

200 रूपये प्रति छात्र के हिसाब से करना है स्वेटर वितरण


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.