सरकारी ऑफिस में शनिवार को कम रही लोगों की आवाजाही

मेडिकल कॉलेज में बंद रही ओपीडी सेवा, रोडवेज में एमएसटी काउंटर भी बंद

Meerut। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार हरसंभव कोशिश का रही है। हालत यह है कि लोग ज्यादा भीड़भाड़ वाली जगहों पर न घूमें इसलिए सरकार की ओर से जनता कफ्र्यू की अपील की जा रही है। कोरोना के कारण सरकारी विभागों में चहलकदमी कम हो गई है। शनिवार को शहर के सभी सरकारी विभागों में सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि, कुछ ऑफिस खुले लेकिन लोगों की आवाजाही न के बराबर हुई।

आरटीओ ऑफिस

शहर के सबसे प्रमुख पब्लिक कनेक्टिंग विभाग आरटीओ में रोजाना लाइसेंस से लेकर परमिट और फिटनेस के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुटती है। कोरोना के डर से 4 अप्रैल तक के लिए लाइसेंस टेस्ट से लेकर बायोमेट्रिक टाल दी गई है। हालांकि, जिन आवेदकों के लाइसेंस की एक्सपायरी डेट है केवल अब उन्हीं के लाइसेंस बन रहे हैं। ऐसे में लाइसेंस के लिए आवेदकों की भीड़ जीरो हो गई है कार्यालय में शनिवार को सन्नाटा पसरा दिखा।

जिला अस्पताल

जिला अस्पताल में दैनिक ओपीडी बंद होने के कारण एक दम से मरीजों की संख्या कम हो गई। शनिवार को अस्पताल पर्चा काउंटर पर सन्नाटा पसरा रहा लेकिन चिकित्सकों ने ओपीडी में ही पर्चा बनाकर मरीजों को दवाएं लिखी। सुरक्षा की दृष्टि से जिला अस्पताल में ओपीडी में एक-एक मरीज को भेजा गया। इमरजेंसी के सामने ओपीडी में प्रवेश करने पर पुलिस तैनात रही । हर एक मरीज को ओपीडी में जाने से पहले ही सैनिटाइजर से हाथ धुलवाए गए। कमरा नम्बर एक डॉक्टर अशोक कटारिया ने मरीजों की जांच की। इस मौके पर कमरा 7, 9 समेत अन्य कमरों में ओपीडी चालू रही है। कुत्ते के काटने के इंजेक्शन लगवाने को लिए मरीज जिला अस्पताल में पहुंचे। जिला अस्पताल में इमरजेंसी सेवा खुली रही। इस मौके पर डॉ। अशोक कटारिया, डॉ.बी.पी.कोशिक , डॉ.राजीव गुप्ता, डॉ। महेश यादव ने मरीजों को जांच करके दवाइयां लिखी।

बिजली काउंटरों पर सन्नाटा

एमडी की अपील और कोरोना के डर के कारण शहर के बिजली घरों पर भी बिलिंग काउंटर पर सन्नाटा पसरा रहा। अधिकतर बिलिंग काउंटर लोगों की कमी के कारण समय से पहले ही बंद हो गए। ऐसे में गिने चुने बिजलीघरों पर ही काउंटर पर लोगों की बिल जमा कराने के लिए भीड़ दिखी।

टिकट काउंटर पर सन्नाटा

22 मार्च को ट्रेन पूरी तरह बंद रहेंगी ऐसे में शनिवार को रेलवे स्टेशन पर ही सन्नाटा पसरा रहा। जो यात्री आए भी वह केवल पूछताछ काउंटर तक जानकारी लेते रहे और अपने टिकट कैंसिल कराने के लिए पहुंचे। टिकट काउंटर के साथ प्लेटफार्म तक पर सन्नाटा पसरा रहा।

तहसील में कम आवाजाही

तहसील कार्यालय परिसर शनिवार को खुला लेकिन पूरे परिसर सन्नाटा पसरा रहा। दिनभर कर्मचारी और अधिकारी कार्यालय के काम में लगे रहे, लेकिन जनता का काम काफी कम रहा।

Posted By: Inextlive