- जिले के अधिकारियों ने भी बढ़ाया कदम

- एक बाल्टी संडे मुहिम से जुड़कर पानी बचाने की पहल

GORAKHPUR: दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की एक बाल्टी संडे मुहिम से लोगों के जुड़ने का सिलसिला जारी है. दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और सिटी के नंबर वन रेडियो स्टेशन रेडियो सिटी के साथ एक अनोखी मुहिम 'एक बाल्टी संडे' में इस हफ्ते शहर के सरकारी महकमों में तैनात ऑफिसर्स ने भी पानी बचाने की इस मुहिम में अपना योगदान किया है. अगर आप भी चाहें तो रोजाना इस मुहिम का हिस्सा बनकर सैकड़ों लीटर पानी बचा सकते हैं.

आप भी मुहिम से जुड़ें

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की एक बाल्टी संडे मुहिम से आप भी जुड़ सकते हैं. इसके लिए आपको करना कुछ भी नहीं है, बस आपको अपनी लाइफ स्टाइल में थोड़ा चेंज लाना है, जिससे कि आप देश का पानी बचाने में अहम योगदान कर सकेंगे. तो अब से हर संडे जब भी नहाना हो, कपड़े धोने हों या पानी से जुड़ा कोई दूसरा काम करना हो, जिसमें बेवजह हजारों लीटर पानी बर्बाद होता है, उसे एक बाल्टी पर रिस्ट्रिक्ट करना है. अगर आप हमारी इस मुहिम से जुड़ना चाहते हैं तो संडे को 'एक बाल्टी पानी' का इस्तेमाल कर हमारी इस मुहिम से जुड़ सकते हैं और सेव वॉटर की दिशा में एक अहम कदम बढ़ा सकते हैं. रविवार को शहर के कई लोग इस मुहिम से जुड़े और उन्होंने अपनी फोटो शेयर कीं. आप भी अपनी फोटो शेयर कर समाज के सामने एक आइडियल के तौर पर खड़े हो सकते हैं.

कोट्स

छोटी-छोटी पहल से ही बदलाव आता है. दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की यह मुहिम काफी बढि़या कदम है. इससे न सिर्फ पानी की बर्बादी ही रुकेगी, बल्कि वॉटर क्राइसिस से शहर और देश को बचाया जा सकेगा.

- आरके श्रीवास्तव, एडीएम सिटी

नहाने में हम रोजाना कितना पानी बर्बाद कर देते हैं, यह शायद हम नहीं जानते और न ही इसे रियलाइज करते हैं. ऐसा इसलिए कि हमें आसानी से पानी मिल जा रहा है. उन लोगों से पूछिए, जिन्हें पीने के लिए भी एक बूंद पानी नहीं मिल पाता. सराहनीय पहल है, इसमें सबको जुड़ना चाहिए.

- विनय कुमार सिंह, एसपी सिटी

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने यह जो कैंपेन शुरू किया है, इससे काफी हद तक पानी की बर्बादी रोकने में मदद मिलेगी. मुझे यह पहल काफी अच्छी लगी, इसलिए मैं इस मुहिम का हिस्सा बना हूं. मैं बाल्टी में पानी भरकर ही कोई काम करूंगा. सिर्फ नहाने ही नहीं, बल्कि बाकी काम में भी एक बाल्टी पानी का इस्तेमाल किया जाए तो बेहतर है.

- डॉ. श्रीकांत तिवारी, सीएमओ

कैसे बनें मुहिम का हिस्सा

- अपने फेसबुक, वॉटसएप और ट्विटर अकाउंट पर लॉगइन करें.

- हैशटैग 'एक बाल्टी संडे' लिखें और एक बाल्टी के साथ अपनी फोटोग्राफ पोस्ट करें.

-- @inextlive औरर @radiocityindia को टैग करना न भूलें.

- इस मुहिम का हिस्सा बनने के लिए एक बाल्टी पानी का इस्तेमाल करते हुए अपनी फोटो 9455100786 पर शेयर करें.

Posted By: Syed Saim Rauf