मेरे खानदान में पहली बार मिला मेडल आदित्य

2018-12-09T06:01:02Z

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मैने गांव से प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा पूरी की। आज जब चांसलर गोल्ड मेडल मिल रहा है, तब विश्वास ही नहीं हो रहा कि यह दिन भी आया है। यह कहना है कुलभाष्कर आश्रम पीजी कॉलेज से एमएससी एजी हार्टिकल्चर की पढ़ाई पूरी करने वाले छात्र आदित्य शेखर का। इन्हें दीक्षांत समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने चांसलर गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। आदित्य ने कहा कि उनके पूरे खानदान में किसी को पहली बार मेडल मिला है। समारोह में उनकी इस खुशी में गांव से आए उनके चाचा उमाशंकर द्विवेदी और चाची नीरज शंकर द्विवेदी भी शामिल हुई।

मोदी गवर्नमेंट किसानों के लिए अच्छी

जौनपुर के बदलापुर तहसील स्थित लेदुका गांव निवासी आदित्य ने कहा गांव से शहर तक के उनके संघर्ष ने ही उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है। संघर्ष हमें गलत रास्ते पर ले जाने से रोकता है। आदित्य की इच्छा असिस्टेंट प्रोफेसर बनने की है। उन्होंने कहा कि वे भले ही टॉपर हों। लेकिन आईएएस और पीसीएस नहीं बनना चाहते। बल्कि एक शिक्षक बनकर गांव में किसानो की मदद करना चाहते हैं। इसलिए ही बीएससी भी एग्रीकल्चर से ही किया था। आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर डीजे आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने किसान प्रेमी आदित्य से पीएम नरेन्द्र मोदी की गवर्नमेंट द्वारा किसानों को प्रदान की गई योजनाओं पर सवाल किए तो उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ किसानों को मिल रहा है। ऐसा नहीं है कि केवल कागजों पर ही सरकार को वाहवाही मिल रही है। उन्होंने पिछली सरकारों की तुलना में मोदी गवर्नमेंट द्वारा किसानो के लिए किए जा रहे कार्यो की सराहना की।

शार्ट प्रोफाइल

---------

- 10वीं की पढ़ाई श्री नैपाल इंटर कॉलेज बरपुर जौनपुर से

- 12वीं की पढ़ाई राजा हरपाल सिंह इंटर कॉलेज सिंगरामऊ जौनपुर से

- बीएससी एग्रीकल्चर कुलभाष्कर आश्रम पीजी कॉलेज प्रयागराज से

- 10वीं में 62 फीसदी, 12वीं में 64 फीसदी, बीएससी में 79 फीसदी और एमएससी में 80.25 फीसदी अंक हासिल हुए

- आदित्य के पिता दयाशंकर सरांयहरखू स्थित पोस्ट ऑफिस में क्लार्क हैं

- ये तीन भाई और तीन बहनों में सबसे छोटे हैं।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.