सिविल लाइंस के ताशकंद मार्ग निवासी गोविंद ने की खुदकुशी

ALLAHABAD: सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के ताशकंद मार्ग निवासी गोविंद ने प्यार में नाकाम होने के बाद जान दे दी। इससे पहले उसने हर वह प्रयास कर लिया, जिससे किसी भी हाल में उसे बचाया न जा सके। पहले जहर खाया, फिर हाथ की नस काटी और अंत में फांसी पर झूल गया। उसने जिस हाथ पर प्रेमिका (कल्पना) का नाम गुदवाया था, उसी हाथ की नस भी काटी।

भाई गया खाना के लिए बुलाने

कोतवाली थाना क्षेत्र के मीरगंज निवासी गोविंद पुत्र स्व। मेघ सिंह ताशकंद मार्ग पर अपने भांजे मनीष के मकान में किराए पर रहता था। साथ में मां लच्छो और भाई रवि भी रहता है। शनिवार को दोपहर में गोविंद तीसरी मंजिल पर बने कमरे में था। देर हुई तो मां के कहने पर भाई रवि उसे खाना खाने के लिए बुलाने ऊपर पहुंचा और वहां पहुंचते ही चीखने-चिल्लाने लगा। आवाज सुनकर परिवार के अन्य लोग ऊपर पहुंचे तो वहां का सीन देखकर सभी दंग रह गए।

मौके पर पहुंचे कई पड़ोसी

कमरे में गोविंद की लाश रस्सी के सहारे लटक रही थी। उसके हाथ से लगातार खून टपक रहा था और मुंह से झाग निकल रहा था। चीख-पुकार सुनकर कई पड़ोसी भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच किसी ने मामले की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दे दी। थोड़ी देर बाद सिविल लाइंस पुलिस मौके पर पहुंची जांच शुरू की। कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

आखिर कौन है कल्पना?

पुलिस की पूछताछ में परिवार वालों ने बताया कि गोविंद कुछ दिन पहले तक भांजे के साथ मेरठ में रह रहा था। वहां छोटी-मोटी नौकरी कर रहा था। वहीं उसकी कल्पना नाम की युवती से मुलाकात हुई और दोनों में प्यार हो गया। कुछ दिन तक तो सब कुछ ठीक चला फिर कल्पना ने अचानक नाता तोड़ लिया। इससे गोविंद काफी निराश हुआ और गुमसुम रहने लगा।

मामले की जांच की जा रही है। यदि परिवार वाले किसी के खिलाफ तहरीर देते हैं तो मुकदमा दर्ज कार्रवाई की जाएगी।

श्रीशचंद्र, सीओ, सिविल लाइंस

Posted By: Inextlive