शासन ने सरकारी विभागों में आउटसोर्स के जरिए ग्रुप सी व डी की नियुक्ति का दिया था निर्देश

निर्देश के 'अन्य स्रोतों के जरिए भी कर सकते हैं नियुक्ति' को लेकर बनी असमंजस की स्थिति

ALLAHABAD: शासन की ओर से सरकारी विभागों में ग्रुप सी व डी के पदों पर नियुक्ति करने का निर्देश अधर में लटक गया है। इसकी नियुक्ति की जिम्मेदारी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय को दी गई थी लेकिन सेवायोजन के पोर्टल की वेबसाइट www.sewayojan.up.nic.in पर अभी तक किसी भी सरकारी विभाग की ओर से आवेदन नहीं दिया गया है। इसकी बड़ी वजह यह है कि फैसले में यह भी जोड़ा गया था कि अन्य स्रोतों के जरिए भी नियुक्ति की जा सकती है। यह स्रोत क्या है इसका सार न सरकारी विभाग समझ पा रहे है और न ही सेवायोजन कार्यालय के आला अधिकारी।

पोर्टल पर देना था जरूरत का ब्योरा

किसी भी सरकारी विभाग को संविदा पर कितने कर्मचारियों की जरूरत है इसका पूरा विवरण आवेदन के साथ सेवायोजन कार्यालय के पोर्टल पर रजिस्टर्ड करने को कहा गया था। यह निर्देश डेढ़ महीने पहले सरकार ने दिया था। विभागीय अधिकारियों की मानें अन्य स्रोत शब्द का इस्तेमाल किन अर्थो में किया गया इसका अर्थ अभी तक कोई नहीं समझ पाया है। इसी कारण से पोर्टल पर आवेदन नहीं किया जा रहा है।

शासन की मंशा को लेकर सवाल उठ गया है। किसी को यह समझ में नहीं आ रहा है कि जब क्षेत्रीय सेवायोजन को नियुक्ति की जिम्मेदारी दी गई है तो अन्य स्रोत जैसे शब्द का क्या मतलब होगा।

-रमा शंकर,

सहायक निदेशक क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय

Posted By: Inextlive