- डीएम ने प्रधान चुनावों के लेकर किया सभी को आश्वास्त

- नहीं बहेगा लोगों का चुनावी रंजिश को लेकर खून

- लापरवाही को लेकर निचले अधिकारियों को चेतावनी

Meerut : भले ही ग्राम प्रधान के चुनावों को लेकर जिला पंचायत के चुनावों के दिनों से ही माहौल गर्म हो गया हो, लेकिन जिले के आलाधिकारियों ने साफ सुथरा और बगैर किसी हिंसा के चुनाव कराने का दावा किया है। अधिकारियों ने साफ कर दिया है चुनावी रंजिश को लेकर हो रही हिंसा लगाम लगाने के लिए पूरी प्लानिंग की जाएगी। आगे तोफापुर, खिर्वा जलालपुर और रासना जैसी घटनाओं की पुनरावृति नहीं होने दी जाएगी। अधिकारियों ने साफ कर दिया कि प्रधान के चुनावों में और ज्यादा मुस्तैदी दिखाई जाएगी।

पुलिस के साथ बनाई जाएगी रणनीति

पत्रकार वार्ता में बताते हुए डीएम पंकज यादव ने कहा कि प्रधान चुनाव को रक्तविहीन कराने के लिए पूरी कोशिश की जाएगी। इसके लिए प्रशासन के आलाधिकारी पुलिस के आलाधिकारियों के साथ बैठकर रणनीति बनाएगे। ऐसे गांवों को चिह्नित किया जाएगा। जहां पर हिंसा और चुनावी रंजिश होने की पूरी संभावना है। उन्होंने कहा कि हम खिर्वा जलालपुर, रासना और तोफापुर जैसी घटनाओं की पुनरावृति को नहीं होने दिया जाएगा।

अधिकारियों पर नकेल

ऐसी घटनाओं में पुलिस और प्रशासन के निचले स्तर के अधिकारियों की लापरवाही अहम भूमिका निभाती है। ऐसे अधिकारियों को पर नकेल कसने की भी आलाधिकारियों ने पूरी तैयारी कर ली है। अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि अगर प्रधान चुनावों में किसी तरह की लापरवाही देखी गई तो कार्रवाई तेजी से और सख्त की जाएगी। डीएम ने साफ कर दिया है कि निचले स्तर के कर्मचारियों और अधिकारियों को मुस्तैदी, ईमानदारी और निष्पक्षतापूर्ण काम करना होगा।

Posted By: Inextlive