प्राधिकरण ने जारी किया स्वीकृत नक्शे से दोगुना से अधिक अवैध निर्माण के विरुद्ध अंतिम कारण बताओ नोटिस

3 अक्टूबर तक जवाब न मिलने पर सीलिंग की कार्रवाई करेगा प्राधिकरण

Meerut। नाले पर अवैध कब्जा कर बने होटल दोएब विलास की सीलिंग और ध्वस्तीकरण की कार्यवाही तेज हो गई है। दरअसल, क्लब के स्वीकृत नक्शे पर ही प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत से ज्ञानेंद्र सिंह ने विशाल होटल दोआब विलास खड़ा किया। एमडीए सचिव प्रवीना अग्रवाल ने बताया कि होटल संचालक ज्ञानेंद्र सिंह द्वारा क्लब का नक्शा एमडीए से पास कराया गया था। जिसमें गत 8 वर्षाें में स्वीकृत मानचित्र से 3 गुना अवैध निर्माण कर लिया गया। होटल के साथ-साथ मिड-वे-किचन का निर्माण अवैध तरीके से किया गया है। होटल दोआब विलास पर सीलिंग की कार्रवाई के लिए शनिवार को मेरठ विकास प्राधिकरण ने अंतिम नोटिस भी जारी किया।

3 अक्टूबर तक की मोहलत

दरअसल, शनिवार को होटल के मालिक ज्ञानेंद्र सिंह को अवैध निर्माण के विरुद्ध कारण बताओ का अंतिम नोटिस जारी करते हुए जोन सी के जोनल अधिकारी धीरज सिंह ने 3 अक्टूबर तक का समय दिया है। धीरज सिंह ने बताया कि लास्ट डेट तक जवाब न मिलने पर होटल सील कर दिया जाएगा। लास्ट वहीं डीएम अनिल ढींगरा में एनएचएआई समेत सभी विभागों को अलर्ट कर दिया है। आयकर विभाग, वाणिज्यकर भी होटल से जुड़े हर लेन-देन की पड़ताल कर रहे हैं।

ज्ञानेंद्र की खुली क्राइम हिस्ट्री

एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी ने ज्ञानेंद्र सिंह की क्राइम हिस्ट्री खोल दी है। एडीएम ने पुलिस से आईओसी की पाइप लाइन से पेट्रोल चोरी करने के आरोप की ज्ञानेंद्र के खिलाफ की गई कार्रवाई थाना पुलिस से तलब की है। बता दें कि 16 फरवरी 2014 को परतापुर थाने में दर्ज मुकदमे के अनुसार परतापुर क्षेत्र में 15 फीट की सुरंग बनाकर आइओसी (इंडियन ऑयल कापरेरेशन) की पाइप लाइन से करोड़ों का तेल चोरी कर लिया। पाइप लाइन से 27 जनवरी से 15 फरवरी तक तेल चोरी किया गया। पाइप लाइन में तेल का प्रेशर कम होने पर विभाग स्तर पर जांच की गई। करीब 15 दिनों की मशक्कत के बाद तेल चोरी का पर्दाफाश हुआ था। आइओसी की तरफ से परतापुर थाने में ज्ञानेंद्र चौधरी, नरेंद्र चौधरी आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमें ज्ञानेंद्र जेल भी गया था। पुलिस कोर्ट में आरोप पत्र भी दाखिल कर चुकी है। एडीएम ने थाना पुलिस से एफआईआर, चार्जशीट की कॉपी समेत केस के दस्तावेज तलब किए हैं। एडीएम ने नगर निगम के लेखपाल रुद्रेश से की बात की। शनिवार को भी एक टीम ने होटल के आसपास नापजोख की।

Posted By: Inextlive