-आधे घंटा जाम रहा सिंहद्वार, स्टूडेंट्स ने हर हर महादेव के उद्घोष से किया अभिवादन

-तीन महीने पांच दिन बाद BHU को मिला स्थाई कुलपति

VARANASI: बीएचयू के ख्म्वें वीसी का चार्ज लेने बनारस पहुंचे प्रो। जीसी त्रिपाठी का गुरुवार को भव्य स्वागत किया गया। जोरदार स्वागत से वह भाव विभोर हो गए। वीसी ने कैंपस पहुंचने से पहले पहले बाबा काशी विश्वनाथ, बाबा कालभैरव व संकट मोचन मंदिर में दर्शन-पूजन किया। जैसे ही उनका कारवां सिंहद्वार पहुंचा, यहां इंतजार कर रहे सैकड़ों स्टूडेंट्स व टीचर्स ने 'हर-हर महादेव' का उद्घोष कर उनका अभिवादन किया। लोगों का उत्साह देख वीसी प्रो। त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें इतने भव्य स्वागत की उम्मीद नहीं थी।

महामना को किया नमन

एक ओर सिंहद्वार पर स्टूडेंट्स का उत्साह चरम पर था तो दूसरी ओर नव नियुक्त वीसी ऑडी कार से उतरकर महामना की प्रतिमा के पास पहुंच गए। वहां उन्होंने महामना को बाकायदा लेटकर षाष्टांग दंडवत किया और परिक्रमा की। यह देखकर छात्र विभोर हो गए।

माला पहनाने को मची होड़

नए वीसी को सिंहद्वार पर माला पहनाने की होड़ मच गई। कुलपति प्रतिमा से सिंहद्वार तक पैदल आए। सिंहद्वार को भी प्रणाम किया। यहां आलम ये हो गया कि पुलिस व सिक्योरिटी फोर्सेज को प्रो। त्रिपाठी के इर्द-गिर्द 'डी' घेरा बनाना पड़ा। सिंहद्वार पर सैकड़ों स्टूडेंट्स के अलावा यूनिवर्सिटी के ऑफिसर्स, कर्मचारी, मालवीय मिशन से जुड़े पदाधिकारी एवं टीचर्स ने उन्हें माला पहनाई। मालवीय भवन पहुंचने पर सीनियर्स प्रोफेसर्स ने उनका वेलकम किया। यहां डीन, डायरेक्टर्स व हेड ने नये वीसी को माला पहनाई एवं बुके दिया। सेंट्रल ऑफिस जाने से पहले विश्वनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक भी किया।

ख्ख् अगस्त से था इंतजार

यूनिवर्सिटी में ख्ख् अगस्त से वीसी का पद खाली चल रहा था। इस बीच बीएचयू के दो एक्टिंग वीसी बदले गए। डॉ। लालजी सिंह ने अपना चार्ज बतौर रजिस्ट्रार प्रो। विनय कुमार सिंह को सौंप दिया था। क्फ् दिन बाद चार सितंबर को एचआरडी मिनिस्ट्री ने आईआईटी, बीएचयू के डायरेक्टर को वीसी का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया था। इस प्रकार बीएचयू को तीन महीना पांच दिन बाद स्थाई वीसी मिला है।

Posted By: Inextlive