- यात्रा कर रहे वाहनों के खिलाफ चलाया जायेगा अभियान

- सभी वाहनों की होगी चेकिंग

DEHRADUN: बिना ग्रीन कार्ड यात्रा कर रहे वाहनों की अब खैर नहीं, यात्रा रूट पर बिना ग्रीन कार्ड के यात्रियों को ले जा रहे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया जायेगा। विभाग के मुताबिक जो भी वाहन पकड़ में आता है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। हालांकि विभाग अभी योजना बना रहा है।

वाहन का फिट होना जरूरी

विभाग के मुताबिक वाहनों के लिए कोई एसी शर्त नहीं है कि वाहन नया हो या पुराना। वाहन कि फिटनेस फिट होनी चाहिए। फिटनेस के लिए वाहनों के इंडिकेटर, टायर, प्रदूषण, लाइट, ब्रेक, फायर सिलेंडर, फस्ट एड बॉक्स व ड्राइवर का लाइसेंस व रोड टैक्स कंप्लीट होना आवश्यक है। यदि इनमें कोई भी कमी रह जाती है, तो उसे यात्रा से वंचित किया जाएगा।

क्8क्म् वाहन यात्रा के लिए रवाना

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के क्8क्म् वाहनों को यात्रा के लिए रवाना किया गया है। जिसमें से ख्7भ् बसें, म्ब्9 टैक्सी, 7फ्ख् मैक्सी कैब को यात्रा के लिए रवाना किया गया है। इसके अलावा क्म्0 स्कूली बसों को भी यात्रा पर भेजा गया है। विभाग की मानें तो स्कूली बसों को यात्रा पर भेजने की वजह है कि जो वाहन यात्रा जाने के लिए कतार पर खड़े थे उनमें से कई वाहन अनफिट पाये गये हैं।

यदि कोई भी वाहन बिना ग्रीन कार्ड यात्रा करते हुए पकड़ा जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। इतना ही नहीं जुर्माना भी वसूला जायेगा। जिसके लिए चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

अरविंद पांडे, एआरटीओ, प्रवर्तन

Posted By: Inextlive