जीएसटी इफेक्‍ट यूपीबिहार में सस्‍ता होगा फिल्‍म टिकट

2017-06-30T11:37:38Z

पूरे देश में आजकल लोग सिर्फ एक ही बात कर रहे हैं कि GST के बाद क्‍या होगा। GST के बाद कुछ और हो न हो लेकिन यूपी बिहार वाले अपने चहेते सुपरस्‍टार्स की फिल्‍में काफी सस्‍ते टिकट पर देख पाएंगे। अभी तक पाइरेटेड मूवी की खोज करने वालों के लिए GST वाकई कमाल करने वाला है। आइए जानें कि 1 जुलाई को GST लगने के बाद आप अपनी पसंदीदा फिल्‍में कितने कम खर्च में कर पाएंगे।

यूपी, बिहार, झारखंड के दर्शकों को सबसे ज्यादा फायदा
GST ने फिल्में देखने के शौकीन लोगों की मुहंमांगी मुराद पूरी कर दी है। GST काउंसिल ने सिनेमाघरों से लेकर मल्टीप्लेक्स तक 100 रुपए तक कॉस्ट वाले मूवी टिकट्स पर 18 परसेंट टैक्स लगाया है, जबकि 100 रुपए से ज्यादा कॉस्ट वाले टिकट पर 28 परसेंट टैक्स सेट किया है। देश में स्टेट अभी तक जीरो से लेकर 110 परसेंट तक इंटरटेनमेंट टैक्स वसूल रहे थे। ऐसे में यूपी, बिहार और झारखंड के दर्शकों को सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है, क्योंकि अब यहां 60 से लेकर 100 परसेंट के टैक्स की बजाय बहुत कम टैक्स लगेगा। मतलब यह है कि अब आप पहले की तुलना में बहुत सस्ता टिकट लेकर थियेटर में अपनी पसंदीदा फिल्म देख पाएंगे।

17 साल बाद Kareena ने खोला यह राज, जिसने भी सुना पीट लिया सिर
उत्तराखंड, पंजाब, असम, हिमाचल में टिकट होंगे महंगे
यूपी, बिहार और झारखंड के दर्शक तो खुशी मना सकते हैं कि उनका मूवी टिकट सस्ता हो गया है, लेकिन उत्तराखंड, पंजाब, असम और हिमाचल प्रदेश में मूवी टिकट GST लगने के बाद काफी महंगे हो जाएंगे। वजह यह है कि इन राज्यों के सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स पर अब जीरो परसेंट इंटरटेनमेंट टैक्स लगता था, जबकि अब 18 से 28 परसेंट टैक्स लगेगा।

तो यूपी बिहार वालों हो जाओ तैयार, 1 जुलाई के बाद सस्ते में आ रहा है फिल्मों का त्योहार।

ये हैं बॉलीवुड के खतरनाक खलनायकों की खूबसूरत बीवियां
नव्या नंदा का यह फ्रेंड कैमरे देख छिपाता रहा मुंह, पर नव्या  की छूटी हंसी

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.