- बाइक में 2-3 हजार व कार में 7 से 8 हजार रुपए की आई कमी

- लग्जरी वाहनों के दाम में 30 से 35 हजार की कमी

मेरठ। जीएसटी लागू हुए 15 दिनों से अधिक का समय बीत चुका है। लेकिन अभी तक जीएसटी किसी भी मद में आमजन की जेब को ढीला नहीं कर रही है। उल्टा जीएसटी लागू होने से कई जरुरी चीजों के दामों में कमी आई है जिससे ग्राहक खुश हैं। जीएसटी के बाद गाडि़यों के दाम में 10 से 12 हजार रुपए की कमी आई है। वहीं लग्जरी एसयूवी गाडि़यों के दाम में 35 से 40 हजार रुपए की कमी आई है।

दिल्ली और मेरठ की कीमतें

जीएसटी लागू होने के बाद दिल्ली और मेरठ की गाडि़यों के दाम का अंतर खत्म हो गया है। इससे मेरठ में ही ग्राहकों की संख्या बढ़ने लगी है। जो ग्राहक दिल्ली जाता था वह अब मेरठ से ही गाड़ी बुक करा रहा है।

- सुबोध, मैनेजर, महिंद्रा शोरूम

बढ़ रहे ग्राहक

जीएसटी लागू होने से पहले चौपहिया वाहन ग्राहकों की संख्या एकदम थम गई थी। लोगों को उम्मीद थी कि शायद कारों के दाम बढें़गे, लेकिन जीएसटी के बाद ऐसा नही हुआ. हुंडई की सभी गाडियों के दाम में 8 से 10 हजार रुपए की मॉडल के अनुसार कीमत में कमी आई है।

- शुभम कक्कड़, सम्रुदा मोटर्स

दूरगामी हैं फायदे

जीएसटी का प्रभाव अभी आमजन को नहीं दिख रहा है। इस योजना का लाभ कुछ माह बाद लोगों को दिखाई देगा। अभी तक भी जीएसटी से किसी को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हो रहा है। बाइकों के दाम में 3 से 4 हजार रुपए की कमी आई है।

- अरुण जैन, जयकुमार अरुण कुमार हीरो शोरुम

डीलर्स को दे रहा नुकसान

जीएसटी लागू होने से पहले जो स्टॉक शोरुम में रुका हुआ था वह स्टॉक जीएसटी के बाद डीलर को नुकसान में बेचना पड़ा रहा है। नया स्टॉक आने तक बाइक डीलर्स को यह नुकसान झेलना होगा।

- भंवर सिंह, बीएम यामाहा शोरूम

Posted By: Inextlive