-टेक्सटाइल सेक्टर में तेज

हुआ जीएसटी विरोध

-कपड़ा कारोबारियों के समर्थन में बुनकरों का मुर्री बंद

varanasi@inext.co.in

VARANASI

जीएसटी में वस्त्र उद्योग पर पांच परसेंट टैक्स लगाए जाने के विरोध में आंदोलनरत कपड़ा कारोबारियों के समर्थन में बुनकरों ने भी मुर्री बंद करके मंगलवार को आवाज बुलंद की। बुनकर बिरादराना तंजीम की ओर घोषित मुर्री बंद के पहले दिन बुनकर इलाकों के पॉवरलूम, हथकरघा के साथ ही चाय-पान की दुकानें भी बंद रही। बुनकर बिरादराना तंजीम बाइसी के सदस्यों ने बुनकर मार्केट में धरना दिया। साथ ही मस्जिदों में दुआख्वानी व कुरान ख्वानी का सिलसिला भी चला। विरोध में बड़ी बाजार व मदनपुरा में नुक्कड़ सभाएं हुई। दो दिन की बंदी से लगभग दो सौ करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित होने का अनुमान है। बनारस वस्त्र उद्योग एसोसिएशन और बनारस साड़ी डीलर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दावा किया है कि बंद पूरी तरह सफल रहा।

नहीं उठे दुकानों के शटर

बंदी के दूसरे दिन साड़ी के साथ रेशम, जरी, कलाबत्तू के कारोबारियों ने दुकानें बंद रखीं। बंदी से साड़ी मार्केट में सन्नाटा रहा। चौक क्षेत्र में लक्खी चौतरा, रानी कुंआ, नंदन साहू लेन, सत्ती चौतरा, कुंज गली, ठठेरी बाजार में साड़ी की दुकानों के शटर गिरे रहे। वहीं बड़ी बाजार, युसमानपुरा, हनुमान फाटक, छित्तनपुरा, सलारपुरा, मदनपुरा, लोहता आदि इलाकों में भी दुकानें बंद रहीं।

बनारसी वस्त्र उद्योग एसोसिएशन व बनारस साड़ी डीलर एसोसिएशन की रानी कुंआ एरिया में संयुक्त मीटिंग हुई। इसमें एसोसिएशन ने साड़ी कारोबार से जुड़े सभी व्यापारियों, बुनकरों, अंगडि़यों से बंद में सक्रिय भागीदारी की अपील की। मीटिंग में राजन बहल, हरिमोहन शाह, देवेंद्र मोहन पाठक, विजय कपूर, हाजी रहीम, अतीक अंसारी, हाजी जियाउद्दीन, गौतम टंडन, रविशंकर तिवारी, बॉबी ब्रिज, संजय आदि रहे।

Posted By: Inextlive