गुड्डू नेता के साथ एजाज को छुड़ाने पहुंचा था फहीम

पेशी के बाद भागने वाले एजाज का बेटा है फहीम अख्तर

ALLAHABAD: बाहुबली पूर्व सांसद एवं माफिया डॉन अतीक अहमद जेल में बंद हैं, इलाहाबाद की सीमा से काफी दूर हैं। लेकिन, उनके गुर्गे आज भी शहर में एक्टिव हैं, जो डॉन के करीबियों को बचाने और जेल से भगाने में लगे हुए हैं। सोमवार को जौनपुर से पेशी पर इलाहाबाद आए पूर्व सांसद के शूटर एजाज को भगाने की प्लानिंग बाहुबली के गुर्गो ने ही की थी। जिसमें एजाज अख्तर के बेटे फहीम अहमद के साथ ही मेंहदौरी का हिस्ट्रीशीटर तारिक अख्तर उर्फ गुड्डू नेता भी शामिल था। उसके खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के साथ तलाश तेज कर दी है।

कुल नौ लोग कर रहे थे पीछा

सोमवार को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेशी के बाद जब सिपाही उसे टेंपो से प्रयाग स्टेशन की तरफ ले जा रहे थे तभी ब्रेजा कार और बाइक से पहुंचे करीब नौ लोग टेंपो के पीछे लग लिए थे। एजाज अख्तर मौका देख कर जैसे ही टेंपो से कूद कर भागा, उसे बचाने के लिए पीछे लगे युवक एक्टिव हो गए। जौनपुर के सिपाहियों की बहादुरी के कारण वे अपने प्लानिंग में सफल नहीं हो सके। मुठभेड़ के बाद एक बार फिर एजाज अख्तर को गिरफ्तार करने के बाद शिवकुटी थाने में पूछताछ की गई तो एजाज ने पुलिस को उसे छुड़ाने आए लोगों के बारे में जानकारी दी। एजाज ने अपने बेटे फहीम अख्तर का नाम लिया। जो ब्रेजा कार स्पॉट से पुलिस ने कब्जे में ली वह फहीम अख्तर के नाम पर ही रजिस्टर्ड है। पूछताछ में एजाज ने पुलिस को फहीम के साथ ही आफान, जैद और अरकम का नाम बताया। जिसके आधार पर एजाज सहित पांच लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था। चार लोग अज्ञात में शामिल किए गए थे।

अज्ञात नेता को पुलिस ने बनाया ज्ञात

अज्ञात में शामिल बदमाशों में मेंहदौरी निवासी तारिक अख्तर उर्फ गुड्डू नेता का नाम सामने आने पर पुलिस ने उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया। पुलिस के अनुसार वह भी बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद का करीबी व हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस के अनुसार राजकीय अस्थान की भूमि पर कब्जा करना, बालू खनन कराना, लोगों की जमीन पर कब्जा करने के साथ ही कई अन्य मामले गुड्डू नेता के खिलाफ दर्ज हैं। उसकी पूरी फाइल अब खोली जा रही है। सूत्रों की मानें तो अपराधियों को शरण देता है। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से पुलिस ने एक बार भी उससे पूछताछ नहीं की है। कारण, थानों से सेटिंग बतायी जाती है। इन दिनों वह गंगा दर्शन कॉलोनी में स्टेट लैंड की जमीन पर प्लाटिंग कर रहा था।

एजाज अख्तर को भगाने के आरोप में एजाज के साथ ही पांच लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। अज्ञात में शामिल एक अन्य की पहचान गुड्डू नेता उर्फ तारिक के रूप में होने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एजाज अख्तर को न्यायालय में पेश करने के बाद जौनपुर जेल भेज दिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

-पंकज सिंह

इंस्पेक्टर, शिवकुटी

Posted By: Inextlive